CBSE ने किया 9वीं और 11वीं के प्रश्न बनाने वाली खबर का खंडन, कहा- ये फेक न्यूज

Nawab Ali, Last updated: Thu, 9th Sep 2021, 8:05 PM IST
  • सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है कि सीबीएसई बोर्ड 9वीं और 11वीं की परीक्षा एक ही प्रश्न पत्र से पूरे देशभर में कराएगा. वायरल खबर के दावे को केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने पूरी तरह से खारिज किया है.
फाइल फोटो.

पटना. केंद्रीय माध्यमिक बोर्ड द्वारा 9वीं और 11वीं की परीक्षा एक ही प्रश्न पत्र से द्वारा पूरे देशभर में कराये जाने का मैसेज विरक हो रहा है. वायरल मैसेज में कई तरह की बातें की जा रही है. इस वायरल मैसेज का संज्ञान लेते हुए केंद्रीय माध्यमिक बोर्ड ने दावे को पूरी तरह से खारिज किया है. केंद्रीय माध्यमिक बोर्ड ने कहा है कि जो मैसेज वायरल हो रहा है वो पूरी तरह से फेक है. ऐसा कोई भी निर्णय बोर्ड द्वारा नहीं लिया गया है.  सीबीएसई बोर्ड ने छात्रों से अपील करते हुए कहा है कि इस तरह की किसी भी न्यूज़ पर भरोसा ना करें.

सीबीएसई बोर्ड ने देशभर के छात्रों से कहा है की जब भी बोर्ड कोई निर्णय लेता है तो उसको अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करता है. और वायरल मैसेज में जिस तरह से दावा किया जा रहा है हमने ऐसी कोई भी जानकारी वेबसाइट पर अपलोड नहीं की है. इस लिए सीबीएसई की वेबसाइट पर उपलोड कोई भी जानकारी ही मान्य होगी. 

पटना पहुंचे RSS चीफ मोहन भागवत, संघ के पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस मैसेज को लेकर पीआईबी ने भी फैक्ट चेक किया है. पीआईबी ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर कहा है कि परीक्षा के सम्बन्ध में वायरल हो रहा दावा पूरी तरह से झूठा है. इस लिए छात्र की भी झूठे संदेशो से बचें.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें