पटना में अंतिम संस्कार पर सीसीटीवी से होगी निगरानी, तीनों घाटों पर लगेंगे कैमरे

Smart News Team, Last updated: 03/05/2021 02:46 PM IST
  • कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के बाद उनका जिन तीन घाटों पर अंतिम संस्कार किया जा रहा है, वहां अब सीसीटीवी कैमरे के ज़रिए निगरानी रखी जाएगी.
अंतिम संस्कार पर होगी निगरानी

पटना: कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के बाद उनका जिन तीन घाटों पर अंतिम संस्कार किया जा रहा है, वहां अब सीसीटीवी कैमरे के ज़रिए निगरानी रखी जाएगी. अवैध वसूली की शिकायतें आने के बाद पटना नगर निगम की ओर से ये फैसला किया गया है.

दरअसल इस वक्त पटना के बांस घाट, गुलबी घाट और खजेकलां घाट पर कोरोना मरीजों की मौत के बाद अंतिम संस्कार किया जा रहा है. पिछले दिनों बांस घाट पर शव को जलाने के लिए कुछ लोगों ने 16 हजार रुपए तक वसूले थे.

पटना में कर्फ्यू में पुलिस पर आरोप, ठेकेदार से लिए 5000 रु और रसीद दी 2000 की

शिकायत मिलने के बाद नगर निगम के अपर नगर आयुक्त देवेंद्र प्रसाद तिवारी और शीला ईरानी ने घाट का औचक निरीक्षक किया. इसकी विस्तृत रिपोर्ट नगर निगम आयुक्त हिमांशु शर्मा को सौंपी गई.

पेट्रोल डीजल 3 मई का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया, गया में नहीं बदले तेल की कीमत

हिमांशु शर्मा ने आदेश दिया है कि तीनों घाट पर कोरोना संक्रमण से मृतकों का फ्री में अंतिम संस्कार हो. आदेश में कहा गया है कि तीनों घाट पर अब सीसीटीवी से निगरानी की जाएगी. साथ ही किसी भी अवैध क्रियाकलाप पर नगर निगम की नजर होगी. नगर निगम ने अवैध वसूली की शिकायतें आने के बाद ये कदम उठाया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें