CTET 2021Exam: CBSE जल्द जारी कर सकता है CTET एग्जाम नॉटिफिकेशन, जानें

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Jul 2021, 6:08 PM IST
  • नॉटिफिकेशन जारी होने के बाद कैंडिडेट्स 31 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. जबकि एग्जाम अक्टूबर में होगा और रिजल्ट दिसंबर में जारी कर दिया जाएगा.
CTET 2021 का नॉटिफिकेशन CBSE जल्द जारी कर सकता है. (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) जल्द सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) 2021 का नॉटिफिकेशन जारी कर सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि CBSE 20 जुलाई को नॉटिफिकेशन जारी कर सकता है. नॉटिफिकेशन जारी होने के बाद कैंडिडेट्स 31 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. जबकि एग्जाम अक्टूबर में होगा और रिजल्ट दिसंबर में जारी कर दिया जाएगा.

हालांकि, अब तक सीबीएसई सीटेट की तरफ से नॉटिफिकेशन जारी करने को लेकर किसी निर्धारित तारीख तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन ऐसे कयास लगाए लगाए जा रहे हैं कि सीटेट को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है और जल्द ही नॉटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा.

Govt Jobs: NCERT में इन पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे मिलेगी नौकरी, इतनी सैलरी

बता दें कि सीटेट के लिए वे सभी कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं, जिन्होंने टीचिंग के क्षेत्र में दो साल का डिप्लोमा किया हुआ है. वैसे कैंडिडेट्स भी अप्लाई कर सकते हैं जो पोस्टग्रेजुएशन कर चुके हैं या फिर फाइनल ईयर की परीक्षा देने वाले हैं. बताते चलें कि केंद्रीय विद्यालय और नवोदय विद्यालय में सरकारी टीचर बनने के लिए सीटेट की परीक्षा पास करना जरूरी होता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें