पटना

केंद्रीय चयन पर्षद का फैसला, बिहार पुलिस की सिपाही दक्षता परीक्षा स्थगित

Smart News Team, Last updated: 01/07/2020 05:24 PM IST
  • बिहार पुलिस में 3 जुलाई को होने वाली सिपाही भर्ती के फिजिकल एग्जाम को स्थगित कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर केंद्रीय चयन पर्षद ने इस बहाली की शारीरिक परीक्षा को रद्द करने का निर्णय किया है।
3 जुलाई से शुरू होनी थी परीक्षा

पटना. बिहार पुलिस की ओर से बड़ी खबर आ रही है। दरअसल बिहार पुलिस में 3 जुलाई को होने वाली सिपाही भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। फिलहाल होमगार्ड के चालक सिपाही और परिवहन विभाग के अधीन चलंद दस्ता सिपाही बहाली का फिजिकल एग्जाम नहीं होगा। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर केंद्रीय चयन पर्षद ने इस बहाली की शारीरिक परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया है

गौरतलब है कि केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) होमगार्ड में सिपाही चालक के लिए शुक्रवार 3 जुलाई से शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित करने की तैयारी में था। वहीं 6 जुलाई को चलंत दस्ता सिपाही के लिए और 15 जुलाई को बिहार पुलिस में सिपाही की भर्ती के लिए यह परीक्षा होनी थी।

चयन पर्षद के अनुसार, तीनों पदों के लिए होने वाली शारीरिक दक्षता परीक्षा को ट्रेनों का परिचालन बंद रहने और अनलॉक-2 की अवधि 31 जुलाई तक बढ़ाए जाने की वजह से स्थागित कर दिया गया है। बाद में इन परीक्षाओं के लिए नई तारीखों की घोषणा की जाएगी। उम्मीदवारों से कहा गया है कि वह अपने प्रवेश पत्र को सुरक्षित रखें। नई तिथि पर उम्मीदवारों को इन्हीं प्रवेश पत्रों के आधार पर परीक्षा में शामिल होने की इजाजत दी जाएगी।

अन्य खबरें