पटना समेत बिहार के इन जिलों में बारिश-तेज हवा की संभावना, मौसम विभाग का अलर्ट

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Jul 2021, 4:24 PM IST
  • मौसम विभाग ने बिहार राज्य के 7 जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने लोगों को हिदायत दी है कि यदि आप खुले इलाके में है तो जल्दी ही किसी पक्के मकान की शरण में चले जाएं
मौसम विभाग ने बिहार राज्य के 7 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना. बिहार में मौसम लगातार करवटें बदल रहा है. बिहार में कभी बारिश तो कभी धूप का दौर अब भी जारी है. एक ओर जहां कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हैं तो दूसरी ओर कई क्षेत्रों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. भारतीय मौसम विभाग ने बिहार राज्य के 7 जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने पटना, भोजपुर, बक्सर, रोहतास, कैमुर, अरवल, और जहांनाबाद जिले में बादलों में तेज गर्जन के साथ मध्यम दर्जे की वर्षा होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने शनिवार दोपहर करीब 1 बजकर 51 मिनट पर ये अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने बताया कि इन 7 जिलों के कुछ इलाकों में बारिश के साथ-साथ 40 से 50 किलोमीटर या इससे ज्यादा तेज गति में हवाएं भी चल सकती हैं. इसके साथ ही वज्रपात की संभावनाएं भी बनी हुई है. बिहार में मौसम के बदलने का दौर जारी है. लोगों को लगातार मौसम विभाग की ओर से सूचित किया जा रहा है. बीते शुक्रवार से ही बिहार में मौसम का मिजाज बदला हुआ है.

पटना में पूर्व MLA महेश्वर सिंह ने थामा RJD का हाथ, तेजस्वी ने दिलाई सदस्यता

बदलते मौसम ने एक बार फिर लोगों को घरों के अंदर रहने पर मजबूर कर दिया है. मौसम विभाग ने लगातार बदल रहे मौसम के बारे में लोगों को कुछ निर्देश भी जारी किये हैं. मौसम विभाग का कहना है कि मौजूदा मौसम की स्थिति को देखते हुए लोगों को अधिक सावधान और सतर्क रहने की जरुरत है. मौसम विभाग ने लोगों को हिदायत दी है कि यदि आप खुले इलाके में है तो जल्दी ही किसी पक्के मकान की शरण में चले जाएं. इसके साथ ही मौसम विभाग ने लोगों को ऊंचे पेड़ और बिजली के खंबों से भी दूर रहने को कहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें