इन रूटों पर चलेगी छठ पूजा 2021 की 36 जोड़ी स्पेशल ट्रेन, NTES ऐप पर देखें सभी डिटेल्स

Somya Sri, Last updated: Sun, 7th Nov 2021, 1:41 PM IST
  • छठ पूजा के मौके पर यात्रियों की सहूलियत के लिए रेलवे ने 36 जोड़ी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. इन स्पेशल ट्रेनों का पटना, दानापुर, दरभंगा, सहरसा, मुजफ्फरपुर, नई दिल्ली, आनंद विहार टर्मिनल, अमृतसर, कोटा, ग्वालियर, हबीबगंज, लोकमान्य तिलक टर्मिनल, मुंबई समेत कई स्टेशनों से परिचालन होगा. ट्रेन, टिकट सहित अन्य जानकारी एनटीईएस ऐप पर यात्री देख सकेंगे.
इन रूटों पर चलेगी छठ पूजा 2021 की 36 जोड़ी स्पेशल ट्रेन, NTES ऐप पर देखें सभी डिटेल्स (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना: छठ पूजा का महापर्व 8 नवंबर यानी सोमवार से शुरु होने जा रहा है. छठ पूजा को लेकर रेलवे की तरफ से लगातार प्रयास किया जा रहा है कि किसी यात्री को किसी तरह की असुविधा नहीं हो. रेलवे इससे पहले यात्रियों को दिवाली को लेकर कई स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू कर चुकी है. अब रेलवे की तरफ से छठ पूजा के लिए नई ट्रेन का परिचालन शुरू करने जा रही है. इस दौरान यात्रियों को सफर करने में कोई परेशानी ना हो इसके लिए भारतीय रेलवे ने पूरी तैयारी कर ली है.

मिली जानकारी के मुताबिक छठ पूजा त्योहार को देखते हुए रेलवे प्रशासन की तरफ से 36 जोड़ी पूजा स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. इन स्पेशल ट्रेनों का पटना, दानापुर, दरभंगा, सहरसा, मुजफ्फरपुर, नई दिल्ली, आनंद विहार टर्मिनल, अमृतसर, कोटा, ग्वालियर, हबीबगंज, लोकमान्य तिलक टर्मिनल, मुंबई समेत कई स्टेशनों से परिचालन होगा. इसके साथ ही यात्री एनटीईएस ऐप का इस्तेमाल कर स्पेशल ट्रेनों की जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं. ट्रेनों की सभी जानकारी एक जगह मिलने से यात्रियों को टिकट काटने में भी कोई परेशानी नहीं आएगी.

AIIMS Patna Recruitment: एम्स में 158 फैकल्टी पदों पर निकली नौकरी, ऐसे करें आवेदन

पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि," यात्रियों की सुविधा के लिए अलग-अलग तिथियों में स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. दानापुर से कोटा के लिए, गया से नई दिल्ली के लिए, पटना से आनंद विहार और दुर्ग के लिए, भागलपुर से मुंबई के लिए, दानापुर से हबीबगंज और पटना से पुणे के लिए फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी."

उन्होंने आगे कहा कि, "इसके अलावा भी पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों से बेंगलुरु, बड़ोदरा, मुंबई सेंट्रल, गुवाहाटी, उधना, सिकंदराबाद, अंबाला कैंट, आनंद विहार, टाटा, नौतनवा, कोलकाता और उदयपुर सिटी समेत विभिन्न स्टेशनों के लिए ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा." उन्होंने बताया कि," फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों की जानकारी के लिए यात्री एनटीईएस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं और 139 डायल कर जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं."

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें