बिहार में छठ पूजा के दिन डूबे 35 लोग, मौत, कई लापता, तलाश में लगी पुलिस

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Fri, 12th Nov 2021, 10:21 AM IST
  • बिहार में छठ पूजा 2021 के दिन 35 लोगों के डूबने से मौत हो गई. साथ ही छठ पूजा के दिन नदियों, तालाबों, पोखरों में डूबने वाले लापता है. जिनकी तलाश में पुलिस प्रशासन लगा हुआ है.
बिहार में छठ पूजा के दिन डूबे 35 लोग, मौत, कई लापता, तलाश में लगी पुलिस

पटना. बिहार के विभिन्न जिलों में छठ पूजा 2021 के दिन लोगों के डूबने की मामला आया है. जिसमें 35 लोगों की डूबने से मौत हो गई. साथ ही कई लापता हो गए. जिनकी तलाश पुलिस प्रशासन कर रही है. बिहार में लोगों के डूबने का मामला बिहार के सभी जिलों से देखने को मिली है. जिसके अनुसार सासाराम में दो, बेगूसराय में तीन, गया में दो और सिवान, बिहारशरीफ-बक्सर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

इसके साथ ही उत्तर बिहार में नौ लोगों के डूबने से मौत हो गई. जिसमें समस्तीपुर में चार में से तीन लोगों की डूबने से जान चली गई. वहीं बेतिया में पांच दुब गए, कोसी, सीमांचल और पूर्वी बिहार में 14 लोगों की डूबने से जान चली गई. मरने वालों में सहरसा के चार, खगड़िया के चार, सुपौल और लखीसराय के दो-दो, मधेपुरा, पूर्णिया व भागलपुर के एक-एक लोगों की छठ पूजा के दौरान डूबने से मौत हो गई.

शादी में खाने के बदले मांगे पैसे, 7300 रूपये देकर निकले पीड़ित मेहमान

इतना ही नहीं समस्तीपुर में तो रुन्नी भूंईया घाट एवं हरपुर सैदाबाद घाट पर छठ पूजा के दौरान अचानक भीषण कटान हो गया. जिससे तकरीबन एक दर्जन व्रती और उनेक परिजन नदी के तेज धारा में चले गए, लेकिन वहां पर कोई बढ़ी घटना से पहले ही लोगों ने सभी को नदी से बाहर निकल लिया. वहीं इस हादसे में व्रतियों के सूप, दौरा, पूजन सामग्री गंगा की गोद में समा गए. 

बेगूसराय में छठ पूजा के दौरान एक युवक बागमती नदी में डूब गया. जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने उपद्रव शुरू कर दिया. साथ ही उन्होंने दो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. भोड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें