Chhath 2021: छठ पूजा के लिए पटना में नया ट्रैफिक प्लान, कई सड़कों पर नो एंट्री

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 9th Nov 2021, 4:12 PM IST
  • बिहार में छठ पूजा बड़े स्तर पर मनाया जाता है. जिसे देखते हुए पटना पुलिस ने नया ट्रैफिक नियम तैयार किया है. जिसके तहत कई सड़कों पर नो एंट्री रहेगी. साथ ही पटना के गंगा घाटों से नजदीक वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग स्थल बनाए गए है.
Chhath 2021: छठ पूजा के लिए पटना में नया ट्रैफिक प्लान, कई सड़कों पर नो एंट्री

पटना. छठ पूजा पर उमड़ने वाली भीड़ का अनुमान लगते हुए पटना पुलिस ने नया ट्रैफिक प्लान तैययर किया है. जिसके चलते छठ पूजा वाले दिन कई सड़कों पर नो एंट्री रहेगी. इतना ही कुछ सड़कों पर पर तो केवल व्रतियों के वाहनों के जानें की ही अनुमति होगी. वहीं अगर छठ पूजा पर गनगा घाट जाकर पूजा करने जाना चाहते है तो घाट तक जाने वाले रस्ते और पार्किंग स्थल की जानकरी जरूर ले ले. क्योकि इस बार प्रशासन ने छठ पर्व पर कई तैयारियां की है. जिसके चलते घाट तक जाने में भी काफी समय लग सकता है.

इतना ही नहीं छठ पूजा पर व्रतियों के भीड़ का अनुमान लगाते हुए घाट के पास पार्किंग स्थल स्थल बनाए है. वहीं कई वाहन पार्किंग स्थल घाटों से दो से तीन किलोमीटर की दुरी पर बनाए गए है. जिससे लोगों को काफी पैदल भी चलना पड़ सकता है. वहीं बता दें कि पटना सिटी स्थित घाट, दीघा, पाटीपुल, मीनार, जनार्दन, बिंद टोली घाट, कुर्जी व बालू पर घाट, एलसीटी व राजापुर पुल घाट, बांस घाट अंडर पास व गंगा पथ, एनआइटी मोड़ व गायघाट के समीप के घाट, गायघाट पर वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग स्थल बनाए गए है.

छठ पूजा पर कब-कब बैंक बंद ? पटना, रांची, गोरखपुर में छुट्टी की तारीख, शेड्यूल

गंगा के घाटों पर जाने के लिए छठ पूजा के व्रती जेपी सेतु के एप्रोच रोड होते हुए रूपसपुर नहर रोड से जा सकते है. इसके साथ ही छठ पूजा के लिए टल पथ, कुर्जी मोड़ गेट, एलसीटी गेट एवं राजापुर पुल गेट से गंगा घाट जा सकते है. वहीं सड़कों पर 10 नवंबर कि दोपहर 12 बजे से शाम 7 बजे तक व्रतियों के अलावा अन्य लोगों के लिए आवागमन प्रतिबंधित रहेगा.. वहीं 11 नवंबर को तड़के 2 बजे से सुबह 8 बजे तक प्रतिबंध लागु रहेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें