पाकिस्तान की जेल में 12 साल से बंद है बिहारी, परिवार ने मरा मानकर अंतिम संस्कार कर दिया था

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 17th Dec 2021, 11:43 AM IST
  • बिहार के बक्सर जिले का रहने वाला छवि मुसहर 12 साल पहले अचानक गायब हो गया था. काफी खोजबीन के बाद पता नहीं चलने पर परिजनों ने उसे मृत मान अंतिम संस्कार भी कर दिया गया. लेकिन अब पता चला है कि वह पाकिस्तान के जेल में बंद है.
पाकिस्तान की जेल में बंद छवि मुसहर बक्सर के चौसा का रहने वाला है.

पटना. 12 साल पहले 20 वर्षीय छवि मुसहर गायब हो गया था. परिजनों ने छवि मुसहर को मृत मान अंतिम संस्कार कर दिया. लेकिन अब पता चला है कि वह पाकिस्तान की जेल में बंद है. दरअसल, छवि मुसहर बक्सर के चौसा का रहने वाला है. अब पाकिस्तान में उसके जिंदा होने की खबर के बाद परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई है. मुफस्सिल थानाध्यक्ष अमित कुमार ने बताया कि विदेश विभाग से एक पत्र पिछले दिनों एसपी कार्यालय को मिला था. इस पत्र में बताया गया था कि जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खिलाफतपुर गांव का छवि मुसहर कई सालों से पाकिस्तान की जेल में बंद है.

मिली जानकारी के मुताबिक, छवि मुसहर 12 साल पहले अचानक घर से गायब हो गया था. काफी खोजबीन के बाद पता नहीं चलने पर परिजनों ने उसे मृत मान लिया था. अंतिम संस्कार भी कर दिया गया. बताया जा रहा है कि लापता होने से पूर्व छवि की शादी हो गई थी. उसका एक बच्चा भी था. थानाध्यक्ष ने बताया कि छवि मुसहर के खिलाफतपुर के गांव निवासी के रूप में परिजनों ने पहचान कर ली है. एक फोटो भी पुलिस को दिया है. अब इसकी जांच रिपोर्ट वरीय अधिकारियों को भेजी जाएगी.

बिहार इंटर छात्रों पर मुसीबत, इस वजह से बोर्ड नहीं जारी करेगा प्रवेश पत्र

इस बीच छवि मुसहर के भाई और मां के चेहरे पर खोई हुई रौनक लौट आई है. भाई और मां का कहना है कि काश! यह खबर बिल्कुल सच हो और छवि वापस लौट आए. इस बाबत एसपी नीरज कुमार सिंह का कहना है कि विदेश मंत्रालय से युवक के सत्यापन को लेकर पत्र आया है. जांच-पड़ताल कर रिपोर्ट देने के लिए थानेदार को पत्र भेजा गया है. उन्होंने आगे बताया कि वहां से जांच रिपोर्ट मिलने के बाद मंत्रालय को भेजा जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें