इमारते शरिया के मुख्य काजी अब्दुल जलील कासमी का निधन, CM नीतीश ने जताया शोक

Smart News Team, Last updated: Fri, 19th Feb 2021, 12:25 AM IST
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इमारते शरिया के मुख्य काजी अब्दुल जलील कासमी साहब के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि काजी अब्दुल जलील कासमी साहब के इंतकाल की खबर से बहुत दुखी हूं. उनका नाम बिहार के मशहूर आलिम- ए- दिन में शुमार था.
इमारते शरिया के मुख्य काजी अब्दुल जलील कासमी का निधन, CM नीतीश ने जताया शोक

पटना: गुरुवार की शाम बिहार के तमाम अमन पसंद लोगों के लिए एक बूरी शाम रही, क्योंकि इमारते शरिया के मुख्य काजी अब्दुल जलील कासमी साहब का इंतेकाल हुआ, इसपर प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इमारते शरिया के मुख्य काजी अब्दुल जलील कासमी साहब के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि काजी अब्दुल जलील कासमी साहब के इंतकाल की खबर से बहुत दुखी हूं. उनका नाम बिहार के मशहूर आलिम- ए- दिन में शुमार था. मुख्यमंत्री ने कहा कि ईश्वर से प्रार्थना है कि वे उन्हें जन्नत में अहम मकाम अता करें और उनके परिवार वालों को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की ताकत दें.

काजी अब्दुल जलील कासमी साहब 40 वर्षों से इमारते सरिया से जुड़े हुए थे. इनका पैतृक निवास वेस्ट चंपारण का धुबनी था, इनके निधन पर इमारते शरिया वली रहमानी व कार्यवाहक नाजिम सिबली कासमी समेत पूरे इमारत परिवार व बुद्धजीवी वर्ग व आमलोगों ने काफी दुख: जताया है.

मांझी ने CM नीतीश से की एक और MLC सीट की मांग

इनके जनाजे की नमाज शुक्रवार को 10 बजे इमारते शरिया में होगी. इसके बाद इनके पार्थिक शरीर को सुपुर्दे खाक के लिए इनके पुस्तैनी गांव पश्चिमी चंपारण के धूबनी ले जाया जाएगा.काजी अब्दुल जलील कासमी मुसलमानों के एक धड़े के बहुत ही लोकप्रिय मौलाना रहे हैं. उनकी बात की काफी अहमियत होती थी. पटना और पूरे बिहार शहर में ईद और बकरीद के चांद कि घोषणा भी करते थे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें