पटना

चीनी झड़प में शहीद हुए पटना के सुनील, एयरपोर्ट पहुंचा पार्थिव शरीर

Smart News Team, Last updated: 17/06/2020 06:50 PM IST
  • चीन से लोहा लेने के दौरान पटना के सुनील कुमार शहीद हो गए, जिनका शव शाम छह बजे के करीब पटना एयरपोर्ट पर पहुंचेगा।
शहीद सुनील कुमार की फाइल फोटो

बीते कुछ समय से चीन और भारत के बीच सीमा विवाद को लेकर जारी तनातनी ने सोमवार को हिंसक मोड़ ले लिया। सीमा विवाद को लेकर चीन से हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए। इन शहीदों में पटना का भी एक सपूत है। चीन से लोहा लेने के दौरान पटना के सुनील कुमार शहीद हो गए, जिनका पार्थिव शरीर आज यानी बुधवार शाम छह बजे के करीब पटना एयरपोर्ट पर पहुंचा।

शहीद सुनील कुमार को पटना एयरपोर्ट पर श्रद्धांजलि देने के लिए बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, नंदकिशोर यादव, पप्पू यादव व अन्य नेता पहुंचे थे। 

दरअसल, लद्दाख में सोमवार की देर रात चीनी सेना से झड़प में पटना के बिहटा में सिकरिया पंचायत के सुनील कुमार शहीद हो गए। शहीद सुनील कुमार का मनेर के हल्दी छपरा संगम घाट पर दाह संस्कार किया जाएगा। स्थानीय प्रशासन द्वारा घाट पर टेंट और लाइट की व्यवस्था की गई है।

पटना एयरपोर्ट पर शहीद सुनील के परिजन पहुंचे थे। शहीद सुनील को राजकीय सम्मान के साथ विदा किया जाएगा। सुनील कुमार के अलावा, बिहार के चार अन्य जवान शहीद हुए हैं। इनमें वैशाली के शहीद जयकिशोर सिंह, समस्तीपुर के अमन कुमार, सहरसा के कुंदन कुमार और भोजपुर के चंदन कुमार शामिल हैं।

 

अन्य खबरें