बागी प्रिंस राज को हटाकर चिराग पासवान ने राजू तिवारी को बनाया LJP प्रदेश अध्यक्ष

Smart News Team, Last updated: Wed, 16th Jun 2021, 9:18 PM IST
  • बिहार में पशुपति पारस के पटना लौटने के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. इस बीच एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने कैंप के नेता और पूर्व विधायक राजू तिवारी को लोजपा का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है.
बागी प्रिंस राज को हटाकर चिराग पासवान ने राजू तिवारी को बनाया LJP प्रदेश अध्यक्ष

पटना. बिहार की लोजपा पार्टी में छिड़ी कमान की जंग में हर पल नया मोड़ देखने को मिल रहा है. ताजा खबर एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान के कैंप की ओर है जहां पूर्व विधायक राजू तिवारी को बिहार प्रदेश का पार्टी अध्यक्ष चुन लिया गया है. इससे पहले लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रिंसराज थे जो पशुपति पारस समेत पांच बागी सांसदों की टीम में है और इसी वजह से चिराग ने नए प्रदेश अध्यक्ष को नियुक्त कर दिया है. चिराग पहले ही पशुपति पारस और प्रिंसराज समेत पाचों बागियों को पार्टी से बाहर निकाल चुके हैं.

दूसरी तरफ, एलजेपी का पारस कैंप भी लगातार पार्टी की अध्यक्ष सीट पर नजर गड़ाते हुए आगे बढ़ रहा है. पहले बागी सांसदों ने सर्वसम्मति से पशुपति पारस को लोकसभा में लोजपा का संसदीय दल का नेता चुना. अब बुधवार को पशुपति पारस दिल्ली से पटना पहुंचे और ऐलान कर दिया कि गुरुवार को पार्टी मीटिंग होगी और वे एलजेपी की कमान अपने हाथों में लेंगे यानी चिराग को हटाकर खुद अध्यक्ष बनेंगे.

चिराग पासवान के NDA से लड़ने के कारण LJP खत्म होने के कगार पर है: पशुपति पारस

वहीं चिराग पासवान ने कहा है कि पार्टी का अध्यक्ष पद उस समय बदला जाता है जब या तो अध्यक्ष की मौत हो जाए या वह इस्तीफा दे दे. चिराग पासवान ने ऐलान किया है कि वे पारस के पार्टी पर कब्जे को लेकर लंबी कानूनी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं. फिलहाल एलजेपी का असली चीफ चिराग पासवान हैं या उनके चाचा पशुपति पारस ये तो आने वाले समय में चुनाव आयोग ही तय करेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें