चिराग पासवान ने की LJP कार्यकारिणी की वर्चुअल मीटिंग, बागी सांसदों पर लिया एक्शन

Smart News Team, Last updated: Tue, 15th Jun 2021, 6:28 PM IST
  • लोजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक पशुपति कुमार पारस के आवास पर आयोजित की गई जिसमें चिराग पासवान को सर्वसम्मति से राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से मुक्त किया गया. चिराग पासवान ने भी दूसरी तरफ राष्ट्रीय कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक में सर्वसम्मति के साथ पांचों सांसद को एलजेपी से निकाल दिया गया है.
चिराग पासवान ने वर्चुअली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है,

पटना. लोजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक संसदीय दल के नेता पशुपति कुमार पारस के आवास पर की गई. वहां चिराग पासवान से राष्ट्रीय अध्यक्ष की कुर्सी भी ले ली गई है और सूरजभान सिंह को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. इसके बाद ही चिराग पासवान ने भी वर्चुअली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई. मीटिंग में चिराग पासवान की अध्यक्षता में पाचों सांसदों को पार्टी से निकालने का फैसला किया गया है.

राजनीतिक माहौल से पहले ही ऐसा लग रहा थ कि चिराग पासवान पशुपति पारस समेत तमाम बागी सांसदों और नेताओं को पार्टी से निकालने का फैसला करके पार्टी पर कंट्रोल की आखिरी कोशिश करेंगे. पारस कैंप ने मीटिंग करके चिराग को एलजेपी अध्यक्ष पद से हटा दिया है तो जवाबी एक्शन भी इसी तरह का होगा. पारस कैंप ने सूरजभान सिंह को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है जिन्हें पांच दिन में पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाने का जिम्मा दिया गया है. जाहिर तौर पर चिराग विरोधी नेता राष्ट्रीय परिषद के रास्ते पशुपति पारस को नया अध्यक्ष चुनने की रणनीति पर आगे बढ़ रहे हैं.  

LJP में चिराग के तख्तापलट का अगला राउंड पटना में, दिल्ली से आ रहे पशुपति पारस

पारस कैंप ने चिराग को LJP अध्यक्ष पद से हटाया, सूरजभान बुलाएंगे 5 दिन में मीटिंग

चिराग पासवान ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि अपने पिता रामविलास पासवान की बनाई इस पार्टी और अपने परिवार को साथ रखने का प्रयास किया लेकिन असफल रहा. चिराग ने लिखा पार्टी मां के समान है और मां के साथ धोखा नहीं करना चाहिए. उन्होनें लिखा कि लोकतंत्र सर्वोप्परि है और पार्टी में आस्था रखने वालों का धन्यवाद किया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें