चिराग पासवान के लिए BJP नेताओं के मीठे बोल JDU को चुभे, केसी त्यागी ने पूछा- इतनी नरमी क्यों

Prachi Tandon, Last updated: Wed, 15th Sep 2021, 8:34 PM IST
  • चिराग पासवान के लिए भाजपा ने नेताओं के मीठे बोल जदयू को चुभने लगे हैं. जेडीयू नेता केसी त्यागी ने चिराग और बीजेपी की नजदीकी पर सवाल किया है कि इतनी नरमी क्यों है. इसी के साथ केसी त्यागी ने कहा कि हम कैसे भूल सकते हैं कि लोजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव में हमें कितना नुकसान पहुंचाया है.
चिराग पासवान और भाजपा की बढ़ती नजदीकी को लेकर केसी त्यागी ने किया सवाल(फाइल फोटो)

पटना. भाजपा एक बार फिर चिराग पासवान और उनके लोजपा कैंप के नेताओं के साथ नजदीकी बढ़ाती हुई दिख रही है. इतना ही नहीं बीजेपी ने एलजेपी को एनडीए का हिस्सा भी बताया है. बिहार चुनाव में चिराग पासवान ने जिस तरह से भाजपा और जदयू पर निशाने साधे थे उससे ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि उनकी एनडीए में अब वापसी नहीं हो सकती है. वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पुण्यतिथि के बाद से बिहार में भाजपा के कुछ नेताओं का झुकाव चिराग की तरफ होता दिख रहा है. भाजपा और चिराग की नजदीकी से जदयू को परेशानी हो रही है. जदयू नेता केसी त्यागी ने चिराग और भाजपा की नजदीकी पर कहा कि इतनी नरमी क्यों है. केसी त्यागी ने इसी के साथ कहा कि हम कैसे भूल सकते हैं लोजपा ने विधानसभा चुनाव में जदयू को नुकसान पहुंचाया है.

बिहार सरकार की मंत्री और भाजपा नेता नीरज बबलू ने चिराग को एनडीए का हिस्सा बताया था. इससे बिहार की राजनीति में गर्माहट भी देखने को मिली थी. नीरज बबलू के साथ भाजपपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने भी कूटनीतिक तरीके से अपना झुकाव दिखाया था. संजय जयसवाल ने कहा था कि चीजें साफ हैं जो एनडीए का हिस्सा हैं वह सामने हैं. लोजपा एनडीए का हिस्सा है और नेता पशुपति पारस केंद्रीय मंत्री भी हैं. संजय जयसवाल ने इसी के साथ कहा था कि यहां किसी एक की बात नहीं हो रही है बल्कि पार्टी की बात की जा रही है. लोजपा भी एनडीए का हिस्सा है और पार्टी किसी एक की नहीं होती है. 

बिहार में कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में मीरा कुमार, तारिक अनवर, निखिल कुमार और राजेश राम

मुजफ्फरपुर के भाजपा सांसद अजय निषाद ने भी चिराग की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि एनडीए में आपका फिर से स्वागत है. अजय निषाद ने बुधवार को बिना किसी का नाम लिए कहा कि वह एक अच्छे सपोर्ट बेस हैं उनका वापस आना एनडीए को जरूर मजबूती देगा. 

भाजपा के नेताओं की रामविलास पासवान की पुण्यतिथि के बाद चिराग से बढ़ती नजदीकी जदयू को चुभ रही है. जदयू नेता केसी त्यागी ने इस नजदीकी को लेकर कहा कि हम कैसे भूल सकता हैं कि लोजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान हमारी पार्टी को नुकसान पहुंचाया है. इसी के साथ केसी त्यागी ने यह भी कहा कि हमारे गठबंधन साथी क्यों उनके लिए नरमी दिखा रहे हैं. केसी त्यागी ने बताया कि बिहार की एनडीए सरकार में सबकुछ ठीक है. 

नालंदा में खाद की कमी से गुस्साए किसानों ने दारोगा को पीटा, तेजस्वी का नीतीश सरकार पर हमला

जदयू के एक वरिष्ठ नेता इसी मामले पर कहा कि भाजपा और एनडीए के नेताओं ने यह साफ कर लिया है जो नीतीश कुमार को बिहार एनडीए का नेता नहीं मानेगा. वह एनडीए का हिस्सा नहीं होगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें