चिराग का लोकसभा स्पीकर को पत्र- पशुपति पारस को नेता बनाना LJP संविधान के खिलाफ

Smart News Team, Last updated: Wed, 16th Jun 2021, 2:44 PM IST
  • चिराग पासवान ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को पत्र लिखा है. चिराग पासवान ने चिठ्ठी लिखकर अपील की है कि लोजपा के संसदीय दल के नेता के रूप में पशुपति पारस को मान्यता देने के फैसले पर विचार किया जाए. चिराग ने बुधवार को दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस भी की और कहा कि संविधान के अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष को अपदस्थ नहीं किया जा सकता है.
चिराग पासवान ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को चिठ्ठी लिखी.

पटना. चिराग पासवान ने बुधवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को पत्र लिखा है. उन्होनें अपील करते हुए कहा कि पशुपति पारस को लोजपा का संसदीय दल नेता घोषित करना हमारी एलजेपी के संविधान के विपरीत है. चिराग ने चिठ्ठी में लोकसभा स्पीकर को लिखा कि ये फैसला पार्टी के नियमों के मुताबिक नहीं है. पार्टी का अध्यक्ष ही संसदीय दल का नेता चुन सकता है. चिराग पासवान ने साथ ही यह भी कहा कि उन्हें ही संसदीय दल का नेता नियुक्त किया जाए.

चिराग पासवान ने दिल्ली में बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की. प्रेस कांफ्रेंस में चिराग पासवान ने कहा कि पार्टी के संविधान के अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष को पद से हटाया नहीं जा सकता है. यह पद दो स्थिति में खाली हो सकता है जब अध्यक्ष इस्तीफा दे या फिर उसकी मौत हो जाए.

लोजपा की बगावत अब घमासान का रूप लेती जा रही है. पार्टी दो गुटों में बंट गई है. चिराग पासवान के समर्थक पशुपति पारस के आवास के बाहर प्रदर्शन करने में लगे हैं. वहीं पशुपति पारस का कहना है कि लोकतंत्र में इस तरह के प्रदर्शन होते रहते हैं.

पारस कैंप ने चिराग को LJP अध्यक्ष पद से हटाया, सूरजभान बुलाएंगे 5 दिन में मीटिंग

पारस को लिखा पुराना पत्र छापकर बोले चिराग- LJP, परिवार को साथ रखने में असफल रहा 

गौरतलब है कि चिराग पासवान के खिलाफ चाचा पशुपति पारस ने पांच सांसदों के साथ मिलकर बगावत कर दी थी और लोजपा पर अपना दावा ठोका था. चिराग पासवान को राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से भी हटा दिया था. जिसके बाद चिराग पासवान ने बागी सांसदों पर एक्शन लेते हुए उन्हें पार्टी से निकाल दिया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें