चिराग को बड़ा झटका, LJP के इकलौते विधायक CM नीतीश की JDU में शामिल

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Apr 2021, 11:12 PM IST
  • चिराग पासवान की पार्टी लोजपा के इकलौते विधायक राज कुमार सिंह ने जदयू विधायक दल में विलय का निर्णय लिया. वहीं विस अध्यक्ष ने भी इस विलय की मान्यता दे दी. एलजेपी के इकलौते विधायक राज कुमार सिंह ने मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार से मिलकर औपचारिकताएं पूरी की.
चिराग को बड़ा झटका, LJP के इकलौते विधायक का नीतीश की JDU में विलय

पटना: मंगलवार को बिहार की राजनीतिक उथल-पुथल में थोड़ा विराम मिला जब चिराग पासवान की पार्टी लोजपा के इकलौते विधायक राज कुमार सिंह ने जदयू विधायक दल में विलय का निर्णय लिया. वहीं विस अध्यक्ष ने भी इस विलय की मान्यता दे दी. एलजेपी के इकलौते विधायक राज कुमार सिंह ने मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार से मिलकर औपचारिकताएं पूरी की. सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद वहां मौजुद पार्टी के आला कमान ने जदयू में स्वागत किया.

बता दें की अनौपचारिक तौर पर राजकुमार सिंह ने जेडीयू में जाने के संकेत बहुत पहले ही दे दी थी. लेकिन इस बात पर मुहर तब लगी जब उन्होंने विधानसभा उपाध्यक्ष के लिए JDU उम्मीदवार को वोट किया, जिसके बाद पार्टी प्रमुख चिराग पासवान अपने विधायक काफी नाराज थे. इसके बात पार्टी ने राजकुमार सिंह को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था. 

मुजफ्फरपुर-सूरत और पटना-अहमदाबाद के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानें कब होगा संचालन

पार्टी के प्रधान महासचिव अब्दुल खालिक द्वारा पूछे गए स्पष्टीकरण में विधायक राजकुमार सिंह से पूछा गया था, कि उपाध्यक्ष पद के चुनाव जैसे महत्वपूर्ण विषय पर मतदान के पूर्व आपने पार्टी से विमर्श क्यों नहीं किया. इसे गंभीर मामला मानते हुए जल्द इससे संबंधित पार्टी को स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें.

बिहार के छात्र पढ़ाई के साथ कर सकेंगे कमाई,जानें कैसे और किस काम के मिलेंगे पैसे

मालूम हो कि लोजपा विधायक राजकुमार सिंह ने कुछ दिन पहले ही मंत्री और जदयू के वरिष्ठ नेता अशोक चौधरी से मुलाकात की थी, तभी से लोजपा के विधायक और जदयू की नजदीकियों को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. बता दें की चिराग पासवान की पार्टी 2020 बिहार विधनसभा चुनाव एनडीए से अलग होकर लड़ी थी और एक विधायक ही जीता, उसने भी मंगलवार को नीतीश सरकार में विलय कर लिया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें