चिराग की LJP बिहार की दो विधानसभा सीटों पर अकेले लड़ेगी उपचुनाव, JDU के देगी टक्कर

Ankul Kaushik, Last updated: Sat, 18th Sep 2021, 11:14 AM IST
  • बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए लोजपा नेता चिराग पासवान ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है. चिराग ने कहा कि इस उपचुनाव के लिए लोक जनशक्ति पार्टी (चिराग गुट) अपने दम ही चुनाव लड़ेगी. इसके लिए जल्द ही उम्मदीवारों के नाम का ऐलान होगा.
लोक जनशक्ति पार्टी (चिराग गुट) नेता चिराग पासवान, फोटो क्रेडिट (लोजपा ट्विटर)

पटना. बिहार की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, इस उपचुनाव के लिए लोक जनशक्ति पार्टी (चिराग गुट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इसके साथ ही चिराग ने कहा है कि वह बिहार की इन दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए जल्द ही उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेंगे. इस चुनाव के लिए लोजपा और संगठन चुनावी समीक्षा कर रहे हैं और पार्टी किसी दल से बिना समझौता किए बिना ही चुनाव लड़ेगी. बिहार की विधानसभा की दो सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान पर होने वाले उपचुनाव में लोजपा अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. इन सीटों पर उतरने वाले उम्मीदवारों के चयन के लिए जल्द ही ही बैठक होगी.

बिहार में राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो इस समय लोजपा के पास अपना अलग का जनाधार है. लोजपा इस चुनाव में अपने उम्मीदवार उतार कर जदयू, राजद और कांग्रेस को टक्कर देगी. हालांकि पिछले विधानसभा चुनाव में 135 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली लोजपा को एक सीट पर जीत मिली थी. अब देखना ये है कि इन सीटों पर लोजपा कुछ कर पाएगी या नहीं.

चचेरे भाई प्रिंस राज के रेप मामले में लोजपा नेता चिराग का भी नाम, कहा- दोषी के खिलाफ हो कार्रवाई

बात दें कि बिहार की तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की वजह इस सीटों के विधायक मेवालाल चौधरी व शशिभूषण हजारी का असमय निधन है. तारापुर सीट से जदयू के मेवालाल चौधरी ने राजद के दिव्य प्रकाश को हराया था. वहीं कुशेश्वरस्थान से जेडीयू के शशिभूषण हजारी ने कांग्रेस को अशोक कुमार को हराकर जीत दर्ज की थी. इस बार देखना ये है कि पिछले चुनाव में जिस लोजपा ने 135 सीटों में से एक सीट पर खाता खोला था अब वह क्या इन दो सीटों पर क्या कर पाएगी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें