चिराग पासवान ने 12 जनपथ बंगला खाली करने से पहले लोजपा संस्थापक रामविलास की मूर्ति लगा दी

Prachi Tandon, Last updated: Tue, 7th Sep 2021, 11:14 PM IST
  • दिल्ली के 12 जनपथ सरकारी बंगले को खाली करने से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने उनकी मूर्ति स्थापित कर दी है. मूर्ति स्थापित करने के साथ ही बंगले के मेन एंट्रेस के सामने रामविलास पासवान स्मृति का बोर्ड भी लगाया गया है. 
चिराग पासवान ने 12 जनपथ बंगला खाली करने से पहले LJP संस्थापक रामविलास की मूर्ति लगाई.

पटना. पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिवंगत रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने दिल्ली स्थित 12 जनपथ बंगला को खाली करने से पहले लोजपा के संस्थापक और अपने पिता की मूर्ति लगा दी है. रामविलास पासवान के निधन के बाद सरकारी आवास को खाली करने का आदेश दिया गया था. जिसके बाद चिराग पासवान ने बंगला खाली करने के लिए कुछ समय मांगा था. बंगला खाली करने के आदेश के बाद चिराग पासवान ने 12 जनपथ में रामविलास पासवान की प्रतिमा स्थापित कर दी है. घर के अंदर रामविलास पासवान स्मृति का बोर्ड भी लगा दिया गया है.

12 जनपथ बंगले में रामविलास पासवान की मूर्ति मेन एंट्रेंस के सामने स्थापित की गई है. इसी के साथ रामविलास पासवान स्मृति का बोर्ड भी लगा दिया गया है. बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को यह बंगला अलॉट था. रामविलास पासवान की मृत्यु के बाद उनके बेटे चिराग पासवान अपनी मां के साथ यहां रहते थे. रामविलास करीब 31 साल तक इस बंगले में रहे हैं. 

स्ट्रीट लाइट से रोशन होंगे बिहार के गांव, CM नीतीश कैबिनेट में योजना को मिली मंजूरी 

चिराग पासवान ने 12 जनपथ बंगला खाली करने से पहले LJP संस्थापक रामविलास की मूर्ति लगाई.

हाल ही में 12 जनपथ बंगले को रेल मंत्री अश्विनि वैष्णव को आवंटित किया गया है. मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार के बाद नए मंत्रियों को बंगले आवंटन का काम शुरू हो गया है जिसमें 12 जनपथ रेल मंत्री को मिला है. शहरी विकास एवं आवास मंत्रालय की तरफ से 14 अगस्त को चिराग पासवान को घर खाली करने के लिए नोटिस भेजा गया था. जिसके बाद चिराग पासवान ने थोड़े समय की मांग की थी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें