पटना: शराब तस्करी में इंजीनियर गिरफ्तार, 12 लाख की कीमत वाले 20 कार्टन बरामद

Smart News Team, Last updated: 13/09/2020 07:57 AM IST
  • पटना के कदमकुआं पुलिस ने पुुराना अरविंद महिला कॉलेज रोड में छापेमारी कर अंतरराज्यीय शराब तस्कर लल्लू सिंह को गिरफ्तार कर किया है. गिरफ्तार आरोपित ने अपने मकान को ही शराब के गोदाम में बदल दिया था.
तस्कर के गोदाम में रखी शराब की पेटियां.

पटना. शनिवार देर रात कदमकुआं पुलिस ने पुुराना अरविंद महिला कॉलेज रोड में छापेमारी कर अंतरराज्यीय शराब तस्कर लल्लू सिंह को गिरफ्तार कर किया है. पकड़े जाने पर आरोपित ने बताया कि उसके पास सिविल इंजीनियर की डिग्री है. गिरफ्तार आरोपित ने अपने मकान को ही शराब के गोदाम में बदल दिया था. पुलिस को छापेमारी में उसके मकान से अलग-अलग ब्रांड की 20 कार्टन विदेशी शराब और बीयर की बोलतें मिली, जिसे जब्त कर लिया गया है. इनकी किमत 10 से 12 लाख रुपये आंकी जा रही है. आरोपित खुद ही इन शराब की ऑन डिमांड होम डिलिवरी करता था. इसके साथ ही ब्रोकरों से मिलकर होटलों तक को शराब सप्लाई करता था. 

बिहार विधानसभा चुनाव: LJP ने 16 सितंबर को पार्टी सांसदों की बैठक बुलाई

इतने बड़े अवैध शराब कारोबारी के हाथ में आने के बाद पुलिस अब उससे पूछताछ कर इस गिरोह में धंधे में उसके नेटवर्क का पता लगा गिरोह के अन्य सदस्यों तक पहुंचने की कोशिश में लगी है. फिलहाल गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. इस बारे में कदमकुआं थाना इंचार्ज निशिकांत निशि ने बताया कि पकड़े गए तस्कर के तार यूपी, झारखंड और हरियाणा से जुड़ रहे हैं. उन्होंने बताया की आरोपित के मकान में जो शराब मिली है वह महंगी और झारखंड, हरियाणा और यूपी में बनी है. 

पति ने पीटा तो गुस्से में थाने में छोड़ गई मासूम बच्चा, परेशान हो गई पुलिस

मामले में पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि दूसरे राज्यों से वह शराब की खेप जिप्सी या कार के जरिए लाता था. पिछले ढाई साल से वह यह काम कर रहा था और शराब की तस्करी से उसने काफी संपत्ति भी अर्जिती की है. पुलिस अब तस्कर के संपत्ति की भी जांच में जुट गई है. इसके साथ ही उसने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने डिग्री हासिल करने के बाद भी सिविल इंजीनियर की नौकरी नहीं की. उसने बताया कि शराबबंदी के बाद वह अवैध रूप से शराब का कारोबार कर करोड़पति बनना चाहता था.

सोमवार 14 सितंबर को पूरे बिहार में थम जाएंगे ट्रक,प्रदेशव्यापी चक्का जाम का ऐलान

बता दें कि इस शराब तस्कर को पकड़ने के लिए पुलिस ने खुद शराब के ग्राहक बन कर उसे फोन किया था. थानेदार ने जब ग्राहक बन फोन किया तो लल्लू उनसे कोड वर्ड में बात कर रहा था और कहा मेरे पास तीन हजार से लेकर दस हजार तक का माल है. इसके बाद ही सिविल ड्रेस में थानेदार पैसा लेकर लल्लू के घर के पास गए. वहां लल्लू झोले में शराब लेकर आया और इस तरह रंगे हाथों पकड़ा गया. बिहार में चुनाव नजदीक होने को लेकर आशंका जताई जा ही है कि इस खेप का इस्तेमाल में चुनाव को प्रभावित करने में भी हो सकता था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें