पटना

ये कैसी नासमझी! पढ़ाई के लिए मां ने लगाई डांट तो बेटी ने खत्म कर ली जीवन लीला

Smart News Team, Last updated: 09/06/2020 09:21 PM IST
  • मां की फटकार के बाद आठवीं की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह घटना गांधी मैदान थानांतर्गत लोदीपुर इलाके में मंगलवार की दोपहर हुई। यहीं पर स्थित दर्पन होटल के समीप अशोक कुमार के मकान में छात्रा खुशी कुमारी अपने परिवार के साथ रहती थी। उसके पिता श्याम सुमन रत्नाकर परिवहन विभाग में चालक हैं।
मां की फटकार के बाद छात्रा ने लगा ली फांसी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोना संकट के बीच पढ़ाई को लेकर एक बच्ची को मां की बात ऐसी चुभ गई कि उसने अपनी जीवन लीला ही समाप्त कर ली। मामला पटना शहर का है, जहां मां की फटकार के बाद आठवीं की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह घटना गांधी मैदान थानांतर्गत लोदीपुर इलाके में मंगलवार की दोपहर हुई। यहीं पर स्थित दर्पन होटल के समीप अशोक कुमार के मकान में छात्रा खुशी कुमारी अपने परिवार के साथ रहती थी। उसके पिता श्याम सुमन रत्नाकर परिवहन विभाग में चालक हैं।

पढ़ाई के लिए मां ने लगाई थी डांट

पटना के गांधी मैदान थाने के दारोगा कृष्णा कुमार ने कहा कि छात्रा के परिजनों ने जानकारी दी है कि पढ़ाई के लिए मां ने उसे फटकार लगाई थी। इस पर छात्रा ने एक कमरे में जाकर साड़ी के फंदे से फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। किसी तरह का सुसाइड नोट बरामद नहीं किया है।

खाना खाकर कमरे में गई और

सुबह उठने के बाद खुशी बिलकुल ठीक थी। उसने खाना भी खाया। इसके बाद अपने कमरे में चली गई। दोपहर में जब काफी देर तक वह नहीं निकली तो मां ने बाहर से आवाज लगाई। कोई जवाब नहीं आने पर महिला ने शोरशराबा शुरू किया। बाद में वेंटीलेटर से देखने पर पता चला कि खुशबू ने फांसी लगा ली है। पुलिस की मौजूदगी में दरवाजा तोड़कर किसी तरह उसे कमरे के बहर निकाला गया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। पुलिस के मुताबिक इस घटना को लेकर यूडी केस दर्ज किया जाएगा।

अन्य खबरें