पटना: कोरोना गाइडलाइंस के साथ सोमवार से 5वीं तक के सभी सरकारी स्कूल खुलेंगे

Smart News Team, Last updated: 28/02/2021 11:42 PM IST
  • सोमवार से सभी सरकारी स्कूल में पढ़न पाठन शुरू हो जाएगा. वहीं, निजी स्कूल और केंद्रीय विद्यालय में एक से पांचवीं तक स्कूल तो खुलेंगे लेकिन वार्षिक परीक्षाएं अलग-अलग ली जाएगी.
सोमवार से एक से पांचवीं तक की कक्षाएं खुल जाएंगी.

पटना- सोमवार से एक से पांचवीं तक की कक्षाएं खुल जाएंगी. सोमवार से सभी सरकारी स्कूल में पढ़न पाठन शुरू हो जाएगा. वहीं, निजी स्कूल और केंद्रीय विद्यालय में एक से पांचवीं तक स्कूल तो खुलेंगे लेकिन वार्षिक परीक्षाएं अलग-अलग ली जाएगी. हालांकि, कई स्कूलों का कहना है कि सोमवार को निर्णय लिया जाएगा कि क्लासेस और एग्जाम ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन. मिली जानकारी के मुताबिक कुछ कुछ निजी स्कूल में ऑनलाइन तो कुछ में ऑफलाइन एग्जाम होंगे.

बताते चलें कि सेंट माइकल हाईस्कूल आठ मार्च से खुलेगा. जिसमें 2 शिफ्टों में क्लासेस होंगी. पहला सुबह आठ बजे से 10.15 तक तो वहीं, दूसरा शिफ्ट 11 बजे से 1.15 तक चलेगा. स्कूल की वार्षिक परीक्षा आठ मार्च से ही शुरू होगी. नॉट्रडेम एकेडमी में कक्षा एक से पांचवी तक के बच्चे सोमवार से स्कूल जाएंगे. इन कक्षाओं की वार्षिक परीक्षा ऑफलाइन तीन मार्च से ली जायेगी.

पटना: निजी अस्पतालों में भी कोरोना वैक्सीन फ्री, कल CM नीतीश लेंगे वैक्सीन

वहीं, केंद्रीय विद्यालय की बात करें तो एक से पांचवी तक की कक्षाएं नहीं चलेंगी. चूंकि स्कूल में भी छठी से 11वीं तक की वार्षिक परीक्षाएं चल रही है. ऐसे में तीसरी से पांचवीं तक की वार्षिक परीक्षा ऑनलाइन ही ली जायेगी. केंद्रीय विद्यालय बेली रोड के प्राचार्य पीके सिंह ने बताया कि एक और दूसरी कक्षा में वार्षिक परीक्षा नहीं ली जाती है. तीसरी से पांचवीं कक्षा का ऑनलाइन परीक्षा ली जायेगी. डॉन बास्को एकेडमी में बच्चे स्कूल नहीं आएंगे, परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी.

सीएम नीतीश का ऐलान, जल्द होगी बिहार पुलिस में 10 हजार महिला कांस्टेबल की भर्ती

बिहार सरकार की नई पहल, जन्म से हृदय रोग वालों का मुफ्त में होगा इलाज

बिहार की सभी कमिश्नरी में बनेंगे पटना जैसे अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल

नीतीश की दो टूक- बिहार में शराबबंदी जारी रहेगी, दारूबाज नशामुक्ति केंद्र जाएं

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का दावा- नीतीश सरकार में बिहार में 24 घंटे बिजली

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें