CM नीताश कुमार के निर्देश- भूमिहीनों के लिए तैयार किए जाएं बहुमंजिले घर

Smart News Team, Last updated: Fri, 18th Dec 2020, 9:26 AM IST
  • सीएम नीतीश कुमार ने गरीब भूमिहीनों के लिए बहुंमजिला इमारतों के निर्माण के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने इसके लिए अधिकारियों को योजना बनाने का निर्देश जारी किए हैं और इस पर तेजी से कार्य आरंभ करने काम शुरू किया है. साथ मुख्यमंत्री ने कहा है कि वृद्ध अमीर हो या गरीब उनकी देखभाल करने वाला अगर कोई नहीं है तो इनके लिए आश्रम का निर्माण किया जाएगा.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गरीब भूमिहीनों के लिए बहुंमजिला इमारतों के निर्माण के निर्देश दिए हैं.(फाइल फोटो)

पटना. राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गरीब भूमिहीनों के लिए बहुंमजिला इमारतों के निर्माण के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने इसके लिए अधिकारियों को योजना बनाने का निर्देश जारी किए हैं और इस पर तेजी से कार्य आरंभ करने काम शुरू किया है. साथ मुख्यमंत्री ने कहा है कि वृद्ध अमीर हो या गरीब उनकी देखभाल करने वाला अगर कोई नहीं है तो इनके लिए आश्रम का निर्माण किया जाएगा.

इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों से निर्देश जारी करते हुए कहा है कि कार्ययोजना तैयार की जाएगी जिसमें गरीबों भूमिहीन लोगों के लिए बहुमंजिला भवन निर्माण किया जाएगा. साथ ही वृद्धों के लिए आश्रम खोले जाएं जिसमें सभी प्रकार की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएं. साथ ही बांस घाट में इलेक्ट्रोनिक और परंपरागत शवदाह ग्रह खोला जाएगा. इसके साथ ही देखा गया है कि बांस घाट के गंगा की धारा थोड़ी हो गई है इसलिए परंपरा को ध्यान में रखते हुए तय किया गया है कि बांस घाट शवदाह ग्रह के पास ही दो तलाब का निर्माण किया जाएगा. 

पटना: आधी रात सड़क पर उतरे डीएम तो पेट्रोलिंग के बजाय चादर तान सोते मिली पुलिस

मुख्यमंत्री ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि वृद्ध आश्रम में भोजन और चिकिस्यकीय सुविधाएं हों. साथ में इसका संचालन समाज कल्याण विभाग अपने स्तर पर करेगा. इसके अलावा शहरों में स्ट्रांग वॉटर ड्रेनेज सिस्टम बनाया जाए ताकि शहर में किसी प्रकार के जल जमाव की समस्या की जाए. इसके साथ ही साफ सफाई के लिए व्यवस्था किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें