CM नीतीश की बड़ी घोषणा, कोरोना में अनाथ हुए बच्चों को मिलेंगे हर महीने 1500 रुपए

Smart News Team, Last updated: Sun, 30th May 2021, 1:07 PM IST
  • कोरोना काल में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी घोषणा की है. सीएम नीतीश ने फैसला लिया है जिन बच्चों के मां-बाप की मौत कोविड से हुई है उनको सरकार 18 साल की उम्र तक हर महीने 1500 रुपए आर्थिक सहायता के तौर पर देगी.
सीएम नीतीश कुमार का ऐलान- कोरोना में माता-पिता को खोने वाले बच्चों को हर महीने सरकार देगी 1500 रुपए की राशि.

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों को 18 साल की आयु तक सरकार हर महीने 1500 रुपए देगी. कोरोना काल में अपने मां-बाप को खोने वाले बच्चों को हर महीने आर्थिक मदद के तौर पर नीतीश सरकार 15 सौ की राशि देगी. 

सीएम नीतीश कुमार ने रविवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि जिन बच्चे-बच्चियों के माता-पिता दोनों की मौत हो गई है, जिनमें से कम-से-कम एक की मृत्यु कोरोना से हुई है. उन्हें ‘बाल सहायता योजना’ में राज्य सरकार की तरफ से 18 वर्ष होने तक 1500 रुपए प्रतिमाह दिया जाएगा.  

बैंक के इस मैसेज को ना करें इग्नोर, सरकारी बीमा योजना के लाभ की ये आखिरी तारीख

वहीं जिन अनाथ बच्चों के अभिभावक नहीं हैं उनकी देखरेख बालगृह में की जाएगी. साथ ही अनाथ हुई बच्चियों का कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में प्राथमिकता पर नामांकरण कराया जाएगा. 

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले पीएम केयर्स फंड से कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों को मुफ्त शिक्षा और आर्थिक मदद की घोषणा की गई है.  

12 साल की लड़की से हो रही थी नाबालिग लड़के की शादी, पुलिस ने मारी एंट्री और.. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें