सात निश्चय-2 भी बजट में, योजनाएं इस साल होंगी शुरू: CM नीतीश कुमार

Smart News Team, Last updated: Mon, 25th Jan 2021, 9:08 AM IST
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना में जदयू कार्यालय में आयोजित कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह में शामिल हुए. जहां पर सीएम नीतीश कुमार ने बताया की इस बार का बजट बिहार के विकास को आगे बढ़ने वाला होगा.
सात निश्चय-2 भी बजट में, योजनाएं इस साल होंगी शुरू: CM नीतीश कुमार

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को पटना में जेडीयू मुख्यालय में आयोजित कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह में शामिल हुए. जहां सीएम नीतीश ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि बिहार को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सात निश्चय-2 की योजनाओं के लिए आम बजट में राशि का प्रावधान किया जाएगा. साथ ही इन योजनाओं पर 2021 में ही काम शुरू हो जाएगा. जिसके लिए इन योजनाओं से सम्बंधित सभी चीजों का सर्वेक्षण कर लिया गया है.

कर्पूरी ठाकुर की जयंती समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश ने आगे बताया कि बजट पेश होने से पहले उसके बारे में किसी को भी कोई जानकारी नहीं दी जाती है, लेकिन इतना जरूर बता देता हूं कि इस बार का बजट बिहार के विकास को आगे बढ़ाने वाला बजट होगा. साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि इस साल स्वभाविक है कि अनुपूरक बजट भी आएगा. वहीं विधानसभा और विधान परिषद की होने वाली सभा के लिए भी कैबिनेट के बैठक हो चुका है. सभी चीन निर्धारित समय पर ही होगी.

बिहार सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान- टेलीफोन पर लालू यादव का हालचाल लेते थे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बात करते हुए आगे कहा कि इस साल बचे हुए विकास कार्यों को पूरा किया जाएगा. सात निश्चय योजनाओं में बचे हुए कार्यों को पूरा किया जाएगा. साथ ही जल जीवन हरियाणा अभियान के तहत बनाई गई योजनाओं पर काम किया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने ने कहा कि हमने जो भी नीतियां बनाई उसका लाभ सभी को मिला है. जैसे ही हम सरकार में आए उसके पहले ही दिन से अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अल्पसंख्यक समाज, अतिपिछड़ा वर्ग एवं महिलाओं के लिए काम किया है.

कोरोना की वैक्सीन बनाने वाले डॉक्टर्स पर राहुल गांधी को गर्व नहीं: सुशील मोदी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें