बिहार के इस विभाग में बंपर सरकारी नौकरियां, नीतीश कैबिनेट में प्रस्ताव पास

Smart News Team, Last updated: Sun, 17th Jan 2021, 6:03 PM IST
  • सीएम नीतीश कुमार की कैबिनेट ने 3883 कर्मियों की नियुक्ति की स्वीकृति दी है. चुनाव में अपने रोजगार प्रदान करने के वादे को पूरा करते हुए बिहार सरकार अब इस पर काम करने में जुट चुकी है. राज्य में पांच सौ अमीनों नियुक्ति भी अंतिम चरण में हैं. इससे पहले राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में संविदा पर 6 हजार से ज्यादा कर्मियों की नियुक्ति की जा चुकी है.
सीएम नीतीश कुमार की कैबिनेट ने 3883 कर्मियों की नियुक्ति की स्वीकृति दी है.

पटना. बिहार सरकार प्रदेश के युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए सीएम नीतीश कुमार की कैबिनेट ने 3883 कर्मियों की नियुक्ति की स्वीकृति दी है. चुनाव में अपने रोजगार प्रदान करने के वादे को पूरा करते हुए बिहार सरकार अब इस पर काम करने में जुट चुकी है. राज्य में पांच सौ अमीनों नियुक्ति भी अंतिम चरण में हैं. इससे पहले राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में संविदा पर 6 हजार से ज्यादा कर्मियों की नियुक्ति की जा चुकी है. 

बिहार सरकार की कैबिनेट के प्रस्ताव में बताया है कि राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में 3883 कर्मियों की नियुक्ति के सभी पद स्थायी होंगे. इनमें सिस्टम एनालिस्ट, प्रोग्रामर एवं डाटा एंट्री आपरेटर के पद हैं जिनपर नियुक्ति की जानी हैं. नियुक्ति के लिए सरकार की किस एजेंसी द्वारा ली जाए इसके लिए विभाग तय कर रहा है. इससे पहले राजस्व विभाग में कार्यरत डाटा ऑपरेटर बेलट्रान के जरिए ही नियुक्त हुए हैं.

बिहार में अपराधियों का बोलबाला, जेडीयू नेता पर हमला, बदमाश गोली मारकर फरार

इस पर संबंधित विभाग के सूत्रों से पता चला है कि भूमि सर्वेक्षण के समाप्त होते ही चकबंदी कार्यक्रम चलेगा. विभाग ने नियुक्ति के लिए वर्गीकरण किया गया है. इस नियुक्ति के दौरान सबसे ज्यादा 3738 डाटा एंट्री ऑपरेटर अंचलों में नियुक्त होंगे.

बिहार सरकार के पैसे के वार्षिक हिसाब नहीं देते निगम और बोर्ड, RTI में खुलासा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें