बिहार में लॉकडाउन बढ़ने के आसार, इन पाबंदियों से मिल सकती है राहत

Smart News Team, Last updated: Sun, 6th Jun 2021, 10:12 PM IST
  • बिहार में नीतीश सरकार कुछ पाबंदियों में रियायत देकर लॉकडाउन को बढ़ा सकती है. लॉकडाउन को लेकर मंगलवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक है. जिसके बाद सीएम नीतीश कुमार लॉकडाउन को लेकर घोषणा कर सकते हैं.
बिहार में 8 जून को लॉकडाउन की समय सीमा समाप्त हो रही है.

पटना. कोरोना संक्रमण की कम होती रफ्तार को देखते हुए नीतीश सरकार बिहार में कुछ प्रतिबंधों में ढील के साथ लॉकडाउन को बढ़ा सकती है. बिहार में 8 जून मंगलवार को लॉकडाउन खत्म हो रहा है. मंगलवार को होने वाली आपदा प्रबंधन समूह की मीटिंग में बिहार में कोरोना लॉकडाउन में कुछ पाबंदियों में ढील देने को लेकर फैसला लिया जा सकता है.

बिहार में फिलहाल दुकानें सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक खोली जा रही हैं. इसके अलावा अलग-अलग दिन अलग-अलग समूह की दुकानें खोलने की व्यवस्था की गई है. माना जा रहा है इस बार सरकार दुकानें खोलने की समय सीमा को बढ़ा सकती है. इसके अलावा प्राइवेट ऑफिस के खुलने के आसार जताए जा रहे हैं. 2 जून से बिहार में सरकारी कार्यालय 25 फीसदी कर्मचारियों के साथ खुल रहे हैं.

जून की इन तारीखों में रद्द रहेगी पटना जम्मू तवी स्पेशल समेत कई ट्रेन, लिस्ट

माना जा रहा है कि नीतीश सरकार दिन में निजी वाहनों से आने-जाने को लेकर छूट दे सकती है. बस और सार्वजनिक परिवहन में 50 फीसदी लोगो को सफर करने की परमिशन होगी. आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए नीतीश सरकार बिहार में 5 मई को लॉकडाउन लगाया था. सरकार ने कुछ रियायतों के साथ लॉकडाउन को 8 जून तक बढ़ाया है. 

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है. बिहार में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1 हजार 7 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 1667 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. बिहार में बीते 24 घंटे में कोविड से 21 लोगों की जान चली गई है. 5 मई को बिहार में संक्रमण की दर 15.57 फीसदी थी. वहीं 6 जून को कोरोना संक्रमण की दर 0.84 प्रतिशत हो गई है.

बिहार में इन कर्मचारियों की जा सकती है नौकरी, क्या है नीतीश सरकार का आदेश ?

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें