CM नीतीश ने अमेरिका के उद्योगपतियों को दिया न्योता, कहा-मिलेगी पूरी सहूलियत

Smart News Team, Last updated: Sun, 17th Jan 2021, 1:36 PM IST
  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को अमेरिका में बसे बिहारी उद्यमियों के संगठन बिहार झारखंड एसोसिएशन ओफ नार्थ अमेरिका (बजाना) के सदस्यों से बात की. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने बजाना के सदस्यों को बिहार आकर उद्योग लगाने के लिए आमंत्रित किया.
सीएम नीतीश ने अमेरिका के बिजनेसमैन को दिया बिहार आने का न्योता

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अमेरिका में बसे बिहारी उद्यमियों के संगठन बिहार झारखंड एसोसिएशन ओर नार्थ अमेरिका(बजाना) के साथ शनिवार को बात किया. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने बजाना के सदस्यों से बिहार में आकर अलग अलग क्षेत्रो में उद्योग लगाने के लिए आमंत्रित किया. वहीं बजाना के सदस्यों ने भी बिहार में आकर अलग अलग क्षेत्रों में काम करने की अपनी रुचि बताई. साथ ही सीएम नीतीश को अमेरिका में आकर अपने बीच संबोधन करने का आमंत्रण भी दिया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अमेरिका में बसे हुए बिहारियों से कहा कि वह बिहार आकर यहां पर हुए बदलाव को देंखे. यहां पर काफी बदलाव हुए है जिसे आकर आप सभी को देखना चाहिए. सीएम नीतीश ने इस वार्तालाप के दौरान बताया कि बिहार में देश का पहला अंतरराष्ट्रीय संग्रहालय के साथ पहला ग्लास वाक बनाया जा रहा है. वही उन्होंने ने बजाना के सदस्यों को बताया कि बिल गेट्स ने भी बिहार के अभियान के तहत तारीफ कर चुके है.

जाम से मिलेगी राहत! 56 सड़कों को किया जाएगा चौड़ा, 120 से हटेगा अतिक्रमण

बजाना और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच हुए संवाद में बजाना के सदस्यों ने कहा कि वह बिहार के लिए क्या क्या करना चाहते है. साथ ही बजाना के सदस्य संजय राय ने कहा कि वह बिहार में आईटी सेक्टर पर काम करना चाहते है. तो वहीं प्रो. अजय झा ने कहा कि वह बिहार को एग्रीकल्चर इनोवेशन के क्षेत्र में आगे ले जाना चाहते है. साथ ही अमेरिका में रह रहे चंपारण के नीतीश कुमार ने कहा कि वह चाहते है कि आईआईटी पटना और एनआईटी पटना में इंक्यूबेशन सेंटर खोला जाय और साथ ही प्रतिभाओं को अपना स्टार्टअप शुरू करने में मदद किया जाय.

बिहार: बढ़ते क्राइम पर तेजस्वी का CM नीतीश को खुला खत, कहा- लोगों को भयमुक्त करें

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अमेरिका में बसे बिहारी उद्यमियों के संगठन बिहार-झारखंड एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका यानी बजाना से संवाद के दौरान वहां पर अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. जिसमे मुख्य सचिव दीपक कुमार, पजर्व मंत्री संजय झा, उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा के साथ सीएम के प्रधान सचिव चंचल कुमार इस संवाद के दौरान वहां पर मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें