बिहार में जहरीली शराब से कई मौतों के बाद जागी नीतीश सरकार, अब करेगी ये काम

Nawab Ali, Last updated: Tue, 9th Nov 2021, 6:32 AM IST
  • बिहार में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के बाद गहरी नींद से जागी बिहार सरकार अब एक्शन मूड में नजर आ रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि जिले में जिम्मेदार कर्मियों पर भी अब लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की जाएगी. सीएम नीतीश कुमार 16 नवंबर लो सभी जिलों की समीक्षा करेंगे. 
जहरीली शराब पर सख्त कार्रवाई की करेगी नीतीश कुमार सरकार. फोटो क्रेडिट फेसबुक नीतीश कुमार

पटना. बिहार में शराबबंदी के बाद भी जहरीली शराब से पीने से लोग अपनी जान गंवा रहे हैं जिस कारण बिहार की नीतीश कुमार सरकार की जमकर फजीहत हो रही है. जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्ष के हमलों से घिरे हुए हैं. अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराब बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का मन बना चुके हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि शराबबंदी को प्रभावी बनाने के लिए कड़ी कार्रवाई के साथ-साथ व्यापक जागरूकता अभियान भी चलाया जायेगा. 

बिहार में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फैसला लिया है कि जिस जिले में भी शराब बरामद करने में ढिलाई बरती गई है उन कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने बताया है कि अगर कोई भी शराब बेचने के धंदे में पकड़ा जाता है लेकिन वो कैसे बच निकला, ऐसे कर्मियों पर भी सरकार अब कार्रवाई करेगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दरबार में मीडिया से बात करते हुए कहा है कि 16 नवंबर को वो एक-एक जिले की समीक्षा करेंगे. 

मुआवजा है या मजाक? 5-5 हजार रूपये देने पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को जनता ने दौड़ाया

साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि एक-एक कर कई शिकायतों के आने पर मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया कि हर कोरोना मृतकों के परिजन को सहायता राशि मिले यह सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा है कि जिलों का आकलन करा लें, ताकि कहीं कोई इससे वंचित ना रहे. जनता दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में शिक्षा और स्वास्थ्य के सबसे अधिक मामले आए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें