बिहार में फिर बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, नीतीश सरकार ने 25 मई तक लगाया लॉकडाउन

Smart News Team, Last updated: Thu, 13th May 2021, 3:09 PM IST
  • मुख्यमंत्री नितीश कुमार की सरकार ने बिहार में 25 मई तक कोरोना लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. वही इस दौरान जरुरत की वस्तुओं की सेवाओं को छोड़कर बाकि सभी सेवाएं बंद रहेगी.
बिहार में फिर बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, नीतीश सरकार ने 25 मई तक लगाया लॉकडाउन

पटना. बिहार में कोरोना संक्रमण के ममो को देखते हुए एक बार फिर लॉकडाउन लगा दिया गया है. वही इस बार लॉकडाउन 16 मई से 25 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इसकी जानकरी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी. सीएम नीतीश ने बताया की उन्होंने गुरुवार को मंत्रीगण और पदाधिकारिओं के साथ बैठक किया. साथ ही उस बैठक में लॉकडाउन को लेकर समीक्षा भी किया गया. जिसके सकारात्मक प्रभाव को देखते हुए लॉकडाउन को अगले 10 दिनों के लिए विस्तारित किया जा रहा है.

बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन को आगे विस्तारित कर दिया है. जिसके चलते अब बिहार में 16 मई से 25 तक कोरोना कर्फ्यू लगा रहेगा. वही इस दौरान जरूरत की सुविधाओं को छोड़कर बाकि सभी चीजे बंद रहेगी. वही इस दौरना जरूरत की चीजों में जैसे दूध, दवा, सब्जी और किराना की दुकाने कोरोना प्रोटोकॉल के तहत खुलेगी. वही किसी को भी कोरोना गाइडलाइंस का उलंघन करते हुए पाया जाएगा. उसके ऊपर कार्रवाही किया जाएगा.

कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिए खतरनाक, डिटेल में पढ़ें कैसे करें बचाव

वही जानकरी के अनुसार इससे पहले बिहार सरकार ने 4 मई को राज्य में कोरोना लॉकडाउन लगाया था. जो 15 मई तक चलें वाला था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 25 मई कर दिया गया है.  वही इस बहार के लॉकडाउन में भी प्रशासन को आदेश दिया गया है की लॉकडाउन की गाइडलाइंस को तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किया जाए.

CM नीतीश का दावा- बिहार में लॉकडाउन के बाद आई कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें