नीतीश सरकार MBBS करने वाले डॉक्टरों को गांव में करेगी नियुक्त, देगी 65 हजार मानदेय

Smart News Team, Last updated: Wed, 12th May 2021, 9:20 AM IST
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार एमबीबीएस करने वाले 2580 डॉक्टरों को कोरोना महामारी के बीच बिहार के ग्रामीण इलाकों में नियुक्त करने जा रही है. वही इनकी नियुक्ति के बाद बिहार सरकार सभी को 65 हजार रुपए का मानदेय देगी.
नीतीश सरकार MBBS करने वाले डॉक्टरों को गांव में करेगी नियुक्त देगी 65 हजार मानदेय

पटना. बिहार के गांवों में भी अब कोरोना माहमारी धीरे धीरे अपने पैर पसारने लगा है. जिसे देखते हुए ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार बिहार की गांवों में MBBS कर रहे डॉक्टरों को संविदा पर नियुक्त करने जा रही है. जिसके लिए 2580 पद सृजित किए गए है. जिसे कैबिनेट की तरफ से हरी झंडी भी मिल चुकी है. इतना ही नहीं बिहार सरकार इन डॉक्टरों को नियुक्त करने के बाद 65 हजार रुपए मानदेय के रूप में भी देगी. वही हाल ही में सरकारी चिकित्सा महाविद्यालयों से नव उत्तीर्ण हुए एमबीबीएस अभ्यर्थियों को नियुक्त किया जाएगा. 

इस माहमारी के कारण अब गांव में भी संक्रमण के मरीज मिलने शुरू हो गए है. जिनका उपचार करने के लिए इन डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी. साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर बनाने के लिए भी यह नियुक्तियां की जा रही है. वही कैबिनेट की मोहर लग जाने का बाद अब इनकी नियुक्ति प्रक्रिया को शुरू भी कर दिया गया है. वही इससे पहले भी बिहार में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए बड़े पैमाने पर डॉक्टरों की नियुक्ति की जा चुकी है. 

जेल जाते जाते भावुक हुए पप्पू यादव, लालू और तेजस्वी से की ये खास अपील, जानें

वही मंगलवार को हुई कैबिनेट में बिहार वासियों के लिए निःशुल्क टीकाकरण को लेकर प्रस्ताव भी पारित हो गया. साथ ही इसके लिए राज्य सरकार की तरफ से एक हजार करोड़ रुपए का बजट भी पास किया गया है. वही इसे बिहार आकस्मिकता निधि से दिया गया है. जिससे कोरोना टीकाकरण में राशि की कोई कमी नहीं हो सके. 

पश्चिम बंगाल चुनाव से लौटे इलेक्शन ऑब्जर्वर रामेश्वर पांडे की कोरोना से मौत

इतना ही नहीं कैबिनेट की बैठक में राज्य के राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में अनाज देने की योजना को पास कर दिया गया. जिसके तहत मुफ्त में अनाज देने के लिए 117 करोड़ रुपए की धनराशि को कैबिनेट की तरफ स्वीकृति दी गई है. जिसके तहत मई महीने में राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में अनाज मिल पाएगा. वही इसका लाभ राज्य के करीब 8.71 करोड़ कार्डधारी को मिलेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें