CM नीतीश कुमार ने की गंगाजल उद्वह योजना की समीक्षा, अधिकारियों को दिया निर्देश

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Thu, 7th Oct 2021, 11:51 AM IST
नीतीश कुमार ने जल-जीवन-हरियाली अभियान के अंतर्गत गंगाजल उद्वह योजना की समीक्षा की है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि योजना को तेजी से पूरा करने के लिए मौके पर जाकर एक-एक चीजों का आकलन करें. 
नीतीश कुमार(फइल फोटो)

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल-जीवन-हरियाली अभियान अंतर्गत गंगाजल उद्वह योजना की समीक्षा की है. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि योजना को पूरा करने को लेकर तय की गई समय-सीमा में काम को पूरा करें. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि योजना को तेजी से पूरा करने के लिए मौके पर जाकर एक-एक चीजों का आकलन करें. ताकि सभी लोगों को जल्दी जलापूर्ति सुनिश्चित हो सके.

आरा-पटना राजमार्ग पर पिकअप वैन के सहायक चालक से लूटपाट के बाद चाकू घोंपकर हत्या

तेजस्वी यादव, मीसा भारती, मदन मोहन झा समेत 6 नेताओं पर 5 करोड़ लेकर टिकट देने का आरोप, केस दर्ज जांच शु

बढ़ती जनसंख्या का रखें ध्यान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बढ़ती जनसंख्या को ध्यान में रखते हुए योजना को पूरा करने का निर्देश दिया हैं. उन्होंने कहा कि जल संसाधन विभाग, नगर विकास और आवास विभाग आपस में समन्वय बनाकर गंगाजल उद्वह योजना पर काम करें. उन्होंने भू-जल स्तर को बनाए रखने के लिए लोगों को जागरूक रहने को कहा है. इस मौके पर उन्होंने राजगीर में की गई विकास के कामों को भी गिनाया.

ट्रक ने रेलवे ओएचई लाइन खंभे को मारी टक्कर, 50 से ज्यादा ट्रेनें 5 घंटे तक बाधित

118 किमी पाईप लाइन का काम पूरा

इस मौके पर जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस ने गंगा जल उद्वह योजना के कार्य की प्रगति के संबंध में प्रेजेंटेशन से जानकारी दी है. प्रेजेंटेशन से जानकारी देते हुए जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस ने कहा कि पहले चरण में राजगीर, गया और बोधगया में तथा दूसरे चरण में नवादा शहर के लिए इस जलापूर्ति योजना पर काम किया जा रहा है. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि हथीदह-मोतनाजे तेतर अबगिल्ला तक कुल 150 किलोमीटर की पाइपलाइन बिछाना है जिसमें लगभग 118 किलोमीटर पाइप बिछाने का काम पूरा किया जा चूका है. उन्होंने कहा कि अगले साल मार्च तक मूल काम पूरा हो जाएगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें