CM नीतीश ने मंदिरी नाले का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए जरूरी दिशा-निर्देश

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 6th Dec 2021, 10:22 AM IST
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना स्मार्ट सिटी मिशन के तहत बन रहे मंदिरी नाले के विकास कार्य योजना का जायजा लिया. साथ ही गर्दनीबाग में बन रहे बापू टावर के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली.
शनिवार को CM नीतीश ने स्मार्ट सिटी मिशन के तहत मंदिरी नाले के विकास कार्य योजना का शिलान्यास किया था.

पटना. रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंदिरी नाले पर शुरू किए गए विकास कार्यों का निरीक्षण किया. साथ ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए. इस मंदिरी नाले के ऊपर बनने वाली सड़क को निर्माणाधीन जेपी गंगा पथ से जोड़ा जाएगा. दरअसल, शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना स्मार्ट सिटी मिशन के तहत मंदिरी नाले के विकास कार्य योजना का शिलान्यास किया था. उसके बाद रविवार को मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ मंदिरी का दौरा किया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने होटल पाटलिपुत्रा अशोका के बगल के रास्ते से होते हुए मंदिरी नाले के क्षेत्र का भ्रमण किया. मंदिरी के ड्रेनेज पंपिंग प्लांट का निरीक्षण कर मंदिरी नाले पर होने वाले सड़क निर्माण के बारे में नगर विकास के प्रधान सचिव आनंद किशोर से विस्तृत जानकारी ली और सड़क निर्माण के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने मंदिरी नाले पर बनने वाली सड़क को अशोक राजपथ के बाद एलिवेटेड कर जेपी गंगा पथ से जोड़ने की बात कही. उन्होंने कहा कि इस पथ का जेपी गंगा पथ से जुड़ने से कई रूटों के लोगों के लिए आवागमन और सुगम होगा. मंदिरी नाले पर बनने वाली सड़क से लोगों के आवागमन में काफी सहूलियत होगी और इस इलाके का विकास होगा.

नीतीश कुमार की JDU के महासचिव KC त्यागी के बेटे अमरीश BJP में शामिल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के गर्दनीबाग में बन रहे बापू टावर का जायजा लिया. यह बापू टावर साल 2022 के मई तक बनकर तैयार हो जाएगा. निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बापू टावर के बारे में विस्तृत जानकारी दी. अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया कि 2022 के मई तक इस टावर का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा. सीएम ने निरीक्षम के दौरान कहा कि बापू टावर का निर्माण जल्द से जल्द पूरा कराएं. इसके निर्माण जल्द पूर्ण होने से बापू के बारे में हम लोग एक-एक चीजों को नई पीढ़ी को बता सकेंगे. इस परिसर में ग्रीन एरिया भी विकसित करें. जब बापू का टावर बनकर तैयार हो जाएगा तो बहुत अच्छा दिखेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें