CM नीतीश कुमार ने किया सामुदायिक रसोई का निरीक्षण, HIT कोविड ऐप लॉन्च

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 4:48 PM IST
  • सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 15 जिलों की सामुदायिक रसोई का निरीक्षण किया. साथ ही रसोई में मिल रहे भोजन की भी जानकारी ली. इसके अलावा उन्होंने होम आसोलेटेड मरीजों की बेहतर निगरानी करने के लिए एचआईटी कोविड एप भी लॉन्च किया.
सीएम नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 15 जिलों की सामुदायिक रसोई का निरीक्षण किया

पटना. सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के 15 जिलों की सामुदायिक रसोई का निरीक्षण किया. उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रसोई में मिलने वाले भोजन की जानकारी ली. इसके साथ ही उन्होंने बारीकी से खाने की जांच की और देखा कि रसोई में क्या-क्या बनाया जा रहा है. उन्होंने सामुदायिक रसोई के निरीक्षण के दौरान कई निर्देश भी दिए है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने एचआईटी कोविड ऐप को भी लॉन्च किया है. इस ऐप का इस्तेमाल करके होम आइसोलेटेड कोरोना मरीजों की निगरानी बेहतर ढ़ग से हो सकेगी.

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में लॉकडाउन लगने के बाद समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को यह आदेश दिया था कि गरीबों को इस अवधि में भोजन उपलब्ध कराया जाए. उन्होंने यह सुनिश्चित करने को कहा था कि सामुदायिक किचन का संचालन लॉकडाउन के दौरान सुचारू रूप से चलता रहे. इसके साथ ही उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने को कहा था कि तालाबंदी के दौरान प्रत्येक मजदूर को काम अवश्य मिले.

दहेज के लिए पति ने पत्नी और 8 महीने के बच्चे को जिंदा जलाकर मारा, 2 साल का बेटा गंभीर रूप से जख्मी

गौरतलब है कि बिहार में लॉकडाउन को 25 मई तक के लिए बढ़ाया गया है. इस दौरान लॉकडाउन के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई है. जिसके अनुसार अब शादी के कार्यक्रमों में केवल 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे. वहीं शहरी इलाके में अंडे, मांस, मछली की दुकानों को सुबह के 8 बजे से 10 बजे तक के लिए ही खोला जाएगा. ग्रामीण क्षेत्र में ये दुकानें दोपहर के 12 बजे तक खुली रहेंगी. इसके अलावा बाकी सारे पुराने नियम ही लॉकडाउन में लागू रहेंगे.

लॉकडाउन में फर्जी पुलिस बनकर सब्जी विक्रेताओं से की लाखों की वसूली, 2 गिरफ्तार,1 फरार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें