CM नीतीश कुमार का निर्देश- लॉकडाउन में गरीबों को मिले खाना और मजदूरों को काम

Smart News Team, Last updated: Thu, 6th May 2021, 6:56 PM IST
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि लॉकडाउन में प्रत्येक मजदूर को काम मिलें, यह सुनिश्चित किया जाए. साथ ही सामुदायिक किचन का सुचारू रूप से संचालन करके गरीबों को भोजन उपलब्ध कराया जाए.
CM नीतीश कुमार का निर्देश- लॉकडाउन में गरीबों को मिले खाना और मजदूरों को काम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना. कोरोना की इस दूसरी लहर में संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. जिसे देखते हुए संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है. इस दौरान गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार ने समीक्षा बैठक की. जिसमें उन्होंने रोजगार सृजन और सामुदायिक किचन के संबंध में जानकारी ली. जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि लॉकडाउन में हर मजदूर को काम मिले. साथ ही सामुदायिक किचन का सुचारू रूप से संचालन करने और गरीबों को भोजन देने का भी निर्देश दिया.

बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीटर के माध्यम से 15 मई तक बिहार में लॉकडाउन लगाने की जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि लोगों की सुरक्षा और कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए राज्य सरकार यह जरूरी कदम उठा रही है. साथ ही उन्होंने लोगों से अपील भी की है कि वे इस संकट की स्थिति में शादी-विवाह जैसे कार्यक्रमों का आयोजन कुछ समय के लिए स्थगित कर दें. ऐसे कार्यक्रमों में कई जगह के लोग एकत्रित होते है. इसके अलावा उन्होंने कोविड गाइडलाइन का पालन करने को भी कहा.

कोरोना कंट्रोल पर हमलावर तेजस्वी यादव, नीतीश सरकार को बताया फेल और निकम्मी

सरकारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 14,836 नए केस आए है. जिसके बाद कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 1,13,479 हो गई है. वहीं 11,726 लोग इस वायरस से पूरी तरह ठीक हो चुके है. वहीं राजधानी पटना में 2,455 नए संक्रमित मरीजों की पहचान पिछले 24 घंटे में हुई. इसके साथ ही एक्टिव मरीजों की संख्या अब 20,487 हो गई है. इसके अलावा बीते 24 घंटे में 555 लोग रिकवर हुए है. वहीं 17 लोगों ने कोरोना वायरस के कारण अपनी जान गंवा दी.

कोरोना संकट में पति ने मोड़ लिया बीवी-बच्चों से मुंह, बिहार पुलिस ने ऐसे मिलाया

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें