गांवों में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने के साथ CM नीतीश ने दिए कई निर्देश,जानें डिटेल

Smart News Team, Last updated: Sun, 16th May 2021, 9:55 AM IST
  • शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गांवों में कोरोना की जांच बढ़ाने के लिए पदाधिकारियों को निर्देश जारी किया है. मुख्यमंत्री ने कोविड मरीजों से भी बातचीत कर उनका फीडबैक भी लिया.
गांवों में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने के साथ CM नीतीश ने दिए कई निर्देश,जानें डिटेल

पटना। बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गांवों में कोरोना की जांच बढ़ाने के लिए पदाधिकारियों को निर्देश जारी किया है. सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए 10 जिलों के कोविड डेडिकेटेड हेल्थ सेंटर और नॉन कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों में उपलब्ध सुविधाओं का विस्तार से जायजा लेते हुए कहा कि कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जरूरी कदम उठायें जाएं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कोविड मरीजों से भी बातचीत कर उनका फीडबैक लिया.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आप सभी लोगों द्वारा सेंटरों पर की जा रही व्यवस्थाओं की जानकारी दी गई. आप लोगों ने मरीजों के परिजनों से बात करने के साथ साथ मरीजों की स्थिति भी बतायी. संक्रमितों की संख्या में काफी कमी देखने को मिली है. मरीजों की हर सुविधा का ख्याल जा रहा है. उनके इलाज के लिये सभी जरूरी इंतजाम किये गये हैं. लॉकडाउन से संक्रमण के फैलाव रोकने में मदद मिली है. कोरोना संक्रमण के खिलाफ सभी लोगों को सचेत रहना है, एकजुटता से जिम्मेदारी का निर्वहन करना है, इसमें किसी प्रकार की ढिलाई नहीं बरती जाए. सभी मनोयोग से काम करेंगे तो लोगों का भरोसा और बढ़ेगा.

पप्पू यादव को लाया गया प्राइवेट अस्पताल, बोले- मेरी जिंदगी के साथ हो रहा खिलवाड़

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह भी निर्देश जारी करते हुए कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की भी पूरी जानकारी रखी जाए. होम विजिट करते रहें, ताकि मरीजों का उनके घर पर रह कर ही बेहतर इलाज हो सके. कोविड अस्पतालों में मरीजों के साथ साथ उनके परिजनों की हर आवश्यकता और सुविधा का ख्याल रखें.

मुजफ्फरपुर में कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लेने आए बुजुर्गों का हंगामा

उन्होंने आगे कहा कि कम्युनिटी किचेन के जरिए परिजनों को समय पर भोजन उपलब्ध कराया जाए. सभी को सकारात्मकता और एकजुटता के साथ काम करना जरूरी है. चिकित्सक, नर्स एवं अन्य चिकित्साकर्मी हर मेडिकल सेंटर पर हमेशा उपलब्ध रहें. मरीजों के पास उनका लगातार विजिट हो ताकि बेहतर इलाज होने के साथ-साथ उनका मनोबल भी बना रहे. मरीजों की हर सुविधा का ख्याल रखें, सरकार की तरफ से संसाधनों की कोई कमी नहीं होगी.

RJD नेता तेजस्वी यादव और लोजपा सांसद पशुपति पारस लापता होने के लगे पोस्टर, 51 हजार का ईनाम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें