सीएम नीतीश कुमार ने किया PMCH के पुनर्विकास परियोजना का शिलान्यास

Smart News Team, Last updated: 08/02/2021 03:51 PM IST
सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएमसीएच के पुनर्विकास परियोजना का शिलान्यास किया. इस मौके पर नीतीश कुमार ने अधिकारियों को इसे 5 साल में पूरा करने के निर्देश दिए हैं.
पीएमसीएच के पुनर्वास परियोजना के शिलान्यास समारोह में मौजूद सीएम नीतीश कुमार और अन्य

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पीएमसीएच के पुनर्विकास परियोजना का शिलान्यास किया. यह विश्व का दूसरा बड़ा अस्पताल होगा जो 5462 बेड का होगा. तीन चरणों में नए भवनों का निर्माण पूरा होगा जिसकी लागत 5540 करोड़ रुपए की होगी.

उद्घाटन के दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पीएमसीएच के निर्माण कार्य के पूरा होने का लक्ष्य 7 साल रखा गया है. लेकिन आप इसे 5 सालों में पूरा कर दें तो बेहतर होगा. इसके लिए राज्य सरकार हर तरफ से निर्माण एजेंसी को सहयोग करेगी.

सांसद निधि के पैसों के फर्जीवाड़े का मामला, बैंक के GM के शामिल होने की संभावना

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आज पूरा विश्व पश्चिम दिशा की ओर नहीं बल्कि भारत की ओर देख रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि भारत में बने कोरोना टीके का निर्यात 15 देशों में किया जा रहा है. इसके अलावा 25 अन्य देशों ने भी भारत से टीके की मांग की है. पाकिस्तान का मीडिया भी अपने देश को भारत से कोरोना टीका मंगाने की सलाह दे रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का चौतरफा विकास हो रहा है. इसके अलावा इस मौके पर उप मुख्यमंत्री तरकिशोर प्रसाद और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे भी उपस्थित रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें