PM मोदी कैबिनेट विस्तार पर बोले CM नीतीश कुमार- आरसीपी सिंह देख रहे हैं, थोड़ा इंतजार करें

Smart News Team, Last updated: Wed, 7th Jul 2021, 3:38 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट का आज विस्तार होने जा रहा है. कैबिनेट विस्तार को लेकर बिहार में राजनीति का बाजार गर्म है. सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, बिहार में एनडीए की सहयोगी पार्टी जेडीयू ने कैबिनेट में चार नेता मंत्री बनाने की मांग की है, लेकिन मिल रही जानकारी के अनुसार जेडीयू से राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष आरसीपी सिंह को कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है.
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.( फाइल फोटो )

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल का आज पहला कैबिनेट विस्तार किया जा रहा है. दिल्ली में आज शाम करीब 6 बजे केबिनेट मंत्रीमड़ल के विस्तार को घोषणा की जाएगी. सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, मोदी कैबिनेट के विस्तार में जेडीयू ने चार नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल करने की मांग की है. वहीं मिली रही जानकारी के अनुसार, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष को ही मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा अन्य तीन नेताओं को राज्य कैबिनेट में जगह मिल सकती है. मंत्रिमंडल विस्तार पर बिहार के सीएम नीतीश ने कहा है कि आरसीपी सिंह सब कुछ देख रहे हैं, आप लोग थोड़ा इंतजार करें.

खबरों के अनुसार मोदी कैबिनेट में लोजपा नेता पशुपति कुमार पारस को भी जगह मिल सकती है. कैबिनेट विस्तार को यूपी से भी जोड़कर देखा जा रहा है. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए मोदी कैबिनेट में यूपी के कुछ नेताओ को जगह मिल सकती है. सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, यूपी के अनुप्रिया पटेल, एसपी बघेल, बीएल वर्मा, कौशल किशोर और अनूप मिश्रा को कैबिनेट में शामिल किया जा रहा है. 

बिहार: CM नीतीश कुमार से मिलने के बाद मंत्री मदन सहनी ने इस्तीफे का फैसला बदला

इन नेताओं की कैबिनेट से हुई छुट्टी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सिंह, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री देबाश्री चौधरी, श्रम मंत्री संतोष गंगवार सहित करीब 10-11 नेता की छु्ट्टी हो गई है. वहीं सदानंद गौड़ा और शिक्षा राज्य मंत्री संजय धोतरे से भी इस्तीफा ले लिया गया है. वहीं सामाजिक न्याय मंत्री थावरचंद गहलोत को हटाकर कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है. मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नए मंत्रियों का शाम छह बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें