Caste Census: CM नीतीश बोले- जातीय जनगणना मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक के लिए BJP के जवाब का इंतजार

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 3rd Jan 2022, 7:15 PM IST
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में जातीय जनगणना कराने के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए बीजेपी के जवाब का इंतजार है.
सीएम नीतीश कुमार ने बिहार में जातीय जनगणना कराने के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक करेंगे.

पटना. (वार्ता) जातीय जनगणना की मांग के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बिहार में जातीय जनगणना कराने के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक करेंगे. सीएम नीतीश ने आगे कहा कि बिहार में जातीय जनगणना कराने के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाने के संबंध में बीजेपी के जवाब का इंतजार किया जा रहा है.

श्री कुमार ने सोमवार को यहां ‘जनता के दरबार में मुख्यमंत्री’ कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जातीय जनगणना कराने के मुद्दे पर होने वाली सर्वदलीय बैठक के संबंध में भाजपा को छोड़ कर अन्य दलों की सहमति प्राप्त हो गई है. भाजपा की ओर से जवाब आने के बाद बैठक की तिथि की घोषणा कर दी जाएगी.

CM नीतीश के जनता दरबार में रेप पीड़िता ने आत्महत्या करने की दी धमकी, DGP पर लगाए गंभीर आरोप

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब सर्वदलीय बैठक करनी है तो सभी दलों की सहमति जरूरी है. अन्य सभी दलों की सहमति आ गई है और एक दल अभी आपस में बातचीत कर रहा है, उसकी भी सहमति जिस दिन आ जाएगी उसके बाद बैठक बुला ली जाएगी. उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि इस मुद्दे पर कहीं कोई असहमति का दृश्य आएगा फिर भी यदि कोई आपस में बातचीत करना चाहता है तो कर ले.

श्री कुमार ने कहा कि हाल ही में उनकी भाजपा के स्थानीय नेताओं से इस बारे में बात हुई है और उनसे उन्होंने कहा है कि वह इसे देख लें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें