प्रवासियों, टूरिस्टों को नीतीश की दो टूक- बिना शराब पिए नहीं रह सकते तो बिहार मत आना

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 27th Dec 2021, 7:08 PM IST
  • बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने शराबबंदी को लेकर तल्ख अंदाज पर बयान देते हुए शराब पीने वाले प्रवासियों व पर्यटकों को बिहार न आने की नसीहत दे दी. सीएम नीतीश कुमार ने शराब पीने वालों को कहा कि यदि आपको शराब पीना है तो बिहार मत आइए. हम यहां कभी भी दारू पीने की इजाजत नहीं देंगे.
CM नीतीश कुमार शराबबंदी पर तल्ख, बोले- आपको शराब पीना है तो मत आइए बिहार

पटना. बिहार के सासाराम में आयोजित समाज सुधार अभियान के उद्घाटन में पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रवासियों व टूरिस्टों को शराब पीने को लेकर दो टूक बिहार न आने की नसीहत दे दी. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि यदि आपको शराब पीना है तो बिहार मत आइए. हम यहां कभी भी दारू पीने की इजाजत नहीं देंगे. साथ ही नीतीश कुमार ने दहेज लेने को गलत बताते तीखा प्रहार किया.

शराबबंदी के बाद बढ़ा पर्यटन

बिहार में पर्यटन को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी के बाद भी बिहार में दो करोड़ पर्यटक आए हैं. यह पहले की तुलना में काफी अधिक है. विश्व में शराब की वजह से इतनी परेशानियां होती है तो इसे हाथ ही क्यों लगाएं. 

पटना: अटल पथ पर कार से बाइक और स्कूटी की भयंकर टक्कर, दो मौत

शराबबंदी की बात बापू की बात

शराबंदी को बापू (महात्मा गांधी की बात बताते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि बापू ने कहा था कि मुझे एक घंटे के लिए भारत का तानाशाह बना दीजिए तो शराब दुकानों को बिना क्षतिपूर्ति के बंद करा दूंगा.

दुनिया में 27 फीसदी सड़क दुर्घटना की वजह शराब

विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट का हवाला देते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य के अनुसार आपसी झगड़े में 18 फीसदी की वजह शराब है और दुनिया भर में 27 फीसदी लोग सड़क दुर्घटना में शराब पीकर वाहन चलाने से मरते हैं. शराब से सैकड़ों बीमारियां होती है.

पटना में जिम ट्रेनर विक्रम से खुशबू की खूनी आशिकी पर जल्द बनेगी Web Series

अब उसी शादी में जाऊंगा जो लिखकर देगा की दहेज नहीं लूंगा

सीएम नीतीश कुमार ने इस दौरान दहेज प्रथा पर भी जमकर प्रहार करते हुए कहा कि तय कर लिया है कि अब उसी के यहां शादी में जाऊंगा जो लिखकर देगा कि दहेज नहीं लूंगा और वास्तव में दहेज नहीं लेगा. साथ ही लोगों से अपील है कि चाहे कितने करीबी रिश्तेदार के घर शादी हो यदि वे दहेज ले रहा तो शादी में न जाएं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें