बिहार में जाति जनगणना कराएंगे तो अच्छे से कराएंगे, कोई कमी नहीं रहेगी: नीतीश

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 11th Oct 2021, 6:39 PM IST
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को जनता दरबार के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिहार में जाति जनगणना कराएंगे तो अच्छे से कराएंगे. वहीं इसमें कोई कमी नहीं रहेगी. साथ ही कहा कि विधानसभा उपचुनाव के बाद सभी पार्टी के साथ जाति जनगणना पर बैठक भी करेंगे.
बिहार में जाति जनगणना कराएंगे तो अच्छे से कराएंगे, कोई कमी नहीं रहेगी: नीतीश

पटना. केंद्र सरकार की तरफ से जातीय जनगणना नहीं कराने को लेकर साफ कर दिया है. उसके बावजूद भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जातीय जनगणना पर जोर दे रहे हैं. सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को जनता दरबार के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिहार में जातीय जनगणना कराएंगे तो बहुत ही अच्छे ढंग से कराएंगे. ताकि कहीं कोई कमी नहीं रहें. जिससे जाति जनगणना की सही जानकारी उपलब्ध हो सके. वहीं बताया कि बिहार विधानसभा उपचुनाव के बाद वह सभी पार्टियों के साथ जातीय जनगणना पर बैठक भी करेंगे. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दरबार के बाद मीडिया से बात करते हुए बिहार में गहराई बिजली संकट पर कहा कि हमलोग जहां से बिजली लेते है वहां से जरूरत के हिसाब से अभी बिजली बिहार को नहीं मिल पा रही है. जिसके चलते अधिक दाम पर हमलोग बिजली खरीदकर आपूर्ति कर रहे है. इसके साथ सीएम नीतीश कुमार ने बताया कि पिछले 5 दिनों में 570 लाख यूनिट बिजली की खरीद की गई है. जिसकी लागत 90 करोड़ है. जिसके चलते करीब करीब जरूरत के मुताबिक बिजली उपलब्धि करा रहे है.

बिहार उपचुनाव को लेकर JDU ने जारी की स्टार प्रचार की लिस्ट, CM नीतीश कुमार समेत 20 नाम शामिल

सीएम नीतीश कुमार ने इस दौरान बिहार में बारिश और बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों की मदद करने की बात भी कहा. सीएम नीतीश ने कहा कि बाढ़ और अधिक बारिश से प्रभावित हुए प्रत्येक व्यक्ति की मदद किया जाएगा. बारीश और बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों की पूरी रिपोर्ट 12 अक्टूबर तक आ जाएगी. जिसके बाद ही मदद करने की प्रक्रिया शुरू किया जाएगा. बता दें कि इस साल बिहार में बाढ़ और अधिक बारिश के चकते सैकड़ों गांव जलमग्न हो गए. तो कई लोगों को उनके गांव से सुरक्षित स्थानों पर ले जाना पड़ा था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें