कृषि बिल किसानों के हित में, बिहार के अन्नदाताओं को नहीं होगी परेशानी: CM नीतीश

Smart News Team, Last updated: 30/11/2020 09:13 PM IST
  • सीएम नीतीश कुमार ने आज पुल उद्घाटन के मौके पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिहार के किसानों कृषि बिल से कोई दिक्कत नहीं है.
Nitish Kumar (File Photo)

पटना: सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि कृषि बिल से प्रदेश के किसानों को फसलों की खरीद-बिकरी में कोई बाधा उतपन्न नहीं हो रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों को केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित लाभ भी प्रदान किया जाएगा. सीएम के मुताबिक, किसानों और सरकार में आसानी से बात हो जाती है तो उन्हें असल जानकारी प्राप्त हो जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि कृषि बिल से किसानों को फसल खरीद में कोई कठिनाई नहीं होनी वाली है. वहीं, किसान पूरी जानकारी के अभाव के कारण किसान बिल को लेकर भ्रम में है. इस बात को सीएम ने पुल उद्घाटन करने के बाद मीडिया से कहा है.

इसी क्रम में जब सीएम से किसान आंदोलन से जुड़े प्रश्न के बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था कि वर्ष 2006 से ही बिहार में किसानों के हित में इस तरह की व्यवस्था लागू है. जिसे अब पूरे देश में लागू कर दिया गया है. बिहार के लोगों को इस कानून से कोई परेशानी नहीं होने वाली है.

पटना: CM नीतीश कुमार ने किया देश के पहले स्टील एलिवेटेड पुल का उद्घाटन

 इसके साथ ही प्रदेश के किसानों को कोई समस्या नहीं हो रही है. अनाज खरीद का भी अच्छे से कार्य चल रहा है. इस वर्ष 30 लाख टन से ज्यादा धान खरीद का लक्ष्य रखा गया था. जिसे पूरा कर लिया गया है.

शराबबंदी में दारू का धंधा रोकने में नाकाम थानेदारों को DGP ने सस्पेंड किया

आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा किसानों पर दमन का आरोप लगाते हुए तीनों वाम दल एकडजुट हो गए हैं. वहीं, वामदल के नेताओं ने कहा कि केन्द्र सरकार ने कोरोना के दौर में तमाम जनतांत्रिक प्रक्रियाओं को तिलांजलि देते हुए बिनाशकारी कृषि कानूनों को देश पर थोप दिया है. संसद से लेकर खेतों खलिहानों तक इन कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर व्यापक स्तर पर प्रतिरोध हो रहा है.

पेट्रोल डीजल आज 30 नवंबर का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर, पूर्णिया में तेल का दाम नहीं बढ़ा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें