पटनावासियों को जल्द मिलेगा इस सड़क पर जाम से निजात, CM नीतीश ने रखी योजना की आधारशिला

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 5th Sep 2021, 8:14 AM IST
  • पटना में अशोक राजपथ पर लगातार जाम की समस्या से लोगों को जल्द निजात मिलने वाली है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समस्या से निजात के लिए डबल डेकर फ्लाईओवर परियोजना की आधारशिला रख दी है. 422 करोड़ की इस परियोजना के पूरा होने जाने के बाद इस इलाके में लोगों को जाम की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा.
सीएम नीतीश ने अशोक राजपथ पर 422 करोड़ के डबल डेकर फ्लाईओवर की रखी आधारशिला

पटना. पटना में अशोक राजपथ मार्ग पर लोग लगातार जाम और भीड़भाड़ की समस्या से परेशान हैं और वो इससे निजात पाने को कई बार प्रदेश सरकार से मांग कर चुके हैं. जिसको देखते हुए नीतीश सरकार इस मार्ग पर डबल डेकर फ्लाईओवर के निर्माण की शुरुआत करने जा रही है. सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना की आधारशिला कारगिल चौक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की. 422 करोड़ की इस परियोजना से न सिर्फ जाम से निजात मिलेगी बल्कि लोगों को यहां से गुजरने पर भीड़भाड़ का सामना नहीं करना पड़ेगा.

सड़क के प्रति महसूस करता हूं व्यक्तिगत आत्मीयता

इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आगामी समय में सड़क यातायात और सुगम होगा. मैं खुद इस (अशोक राजपथ) सड़क से व्यक्तिगत आत्मीयता महसूस करता हूं. क्योंकि मैं बिहार इंजीनियरिंग कॉलेज के अलावा साइंस कॉलेज का भी पूर्व स्टूडेंट रहा हूं. वहीं, उन्होंने बताया कि आने वाले समय में सड़क यातायात पर और ध्यान देकर आमजन की यात्रा तो सुगम बनाया जाएगा.

बिहार की राजनीति में आम आदमी पार्टी की एंट्री, पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी

राज्य के सबसे बड़े पीएमसीएच अस्पताल में बढ़ेगी बेड की संख्या

सीएम नीतीश कुमार ने बताया कि राज्य सरकार प्रदेश के सबसे बड़े सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधा केंद्र पीएमसीएच अस्पताल में 5462 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की योजना बना रही है. इससे स्वास्थ्य सुविधा में बड़े स्तर पर विस्तार की भी योजना बनाई जा रही है.

CM नीतीश ने ASI से मांगी खुदाई की अनुमति, 2 हजार साल पुराने इतिहास को लाएंगे बाहर

इस परियोजना से स्टूडेंट्स को भी होगा फायदा

इस डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण अशोक राजपथ पर किया जाएगा. जिससे सिर्फ राजपथ के आसपास गुजरने वालों को ही नहीं बल्कि इस मार्ग पर स्थित पटना विश्विद्यालय व उससे संबद्ध कई कॉलेज और शिक्षण संस्थानों के स्टूडेंट्स को भी इसका फायदा मिलेगा और उनको लिए आने जाने का रास्ता सुगम हो जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें