बिहार म्यूजियम बिनाले में बोले CM नीतीश, कहा- पटना म्यूजियम पूरे देश की धरोहर

Smart News Team, Last updated: Tue, 23rd Mar 2021, 11:48 AM IST
  • कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार दिवस पर बिहार म्यूजियम बिनाले 2021 की शुरुआत की गई है. पटना संग्रहालय को भी विकसित किया जाएगा.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना: सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार दिवस के मौके पर बिहार म्यूजियम बिनाले-2021 का उद्घाटन किया. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य के सभी स्कूली बच्चों को बिहार संग्रहालय दिखाया जाएगा. जिससे बच्चों को बिहार के इतिहास के बारे में जानकारी मिल सके. इसके लिए एक योजना भी बनाई गई है.

कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार दिवस पर बिहार म्यूजियम बिनाले 2021 की शुरुआत की गई है. पटना संग्रहालय को भी विकसित किया जाएगा. पटना संग्रहालय से भगवान बुद्ध की अस्थि कलश को वैशाली के बुद्ध सम्यक दर्शन ले जाया जाएगा. पटना संग्रहालय में डॉ राजेंद्र प्रसाद दीर्घा, पंडित राहुल सांकृतायन दीर्घा, भगवान बुद्ध अस्थि कलश दीर्घा, आर्ट गैलरी, पेंटिंग गैलरी को बनाया जाएगा. पटना म्यूजियम सिर्फ बिहार की नहीं, पूरे देश की धरोहर है.

पटना सर्राफा बाजार में सोना व चांदी गिरी, आज का मंडी भाव

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिनाले के अवसर पर आयोजित दो दिवसीय वर्जुअल कॉन्फ्रेंस में 20 संग्रहालयों की प्रस्तुति होगी और मास्टर क्लासेस होंगे. आपको बता दें कि यह कार्यक्रम पिछले साल आयोजित होना था. लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे स्थगित करना पड़ा था.

पटना हाईकोर्ट ने 451 सहायक अध्यापकों की नियुक्ति की रद्द, माना बहाली में हुई धांधली

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें