कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम 2 हजार पार, रसोई गैस की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 1st Nov 2021, 9:28 AM IST
  • दिवाली से पहले एक बार फिर गैस सिलेंडर के दाम बढ़े है. आज सोमवार 1 नवंबर को कमर्शियल गैस सिलंडर का दाम बढ़कर दो हजार रुपए के ऊपर पहुंच गया. वहीं रसोई गैस LPG के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है.
कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम 2 हजार पार, रसोई गैस की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

पटना. दिवाली से पहले कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम बढ़ गया है. इसकी कीमत बढ़कर अब दो हजार के पार पहुंच गई है. वहीं कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत बढ़कर 2093 रुपए हो गई है. इससे पहले इसकी कीमत 1827 रुपए प्रति सिलेंडर थी. इस बार कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 266 रुपये बढ़ा है. जिसके चलते इसकी कीमत दो हजार रुपए के ऊपर पहुंच गई है. जिसके कारण यह और बह महंगा हो गया है.

बात करे घरेलू गई सिलेंडर LPG की तो उसकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 937.50 रुपए प्रति सिलेंडर है. इसके साथ ही किलों का मिलने वाला छोटू सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. जिससे लोगों को इनकी कीमते नहीं बढ़ने की राहत है. कहा जा रहा था की दिवाली से पहले कमर्शियल गैस सिलेंडर के साथ रसोई गैस की कीमते भी बढ़ सकती है. जिसके पीछे का कारण  कम मूल्य पर होने वाला नुकसान यानी अंडररिकवरी 100 रुपए प्रति सिलेंडर पहुंच जाना माना जा रहा था.

पटना: सेंटर खोल दे रहा था ठगी की ट्रेनिंग, 9 लोग मिल उड़ाते थे रुपए, गिरफ्तार

बता दें कि पिछली बार रसोई गैस कि कीमते 6 अक्टूबर को बढ़ी थी. उस समय सिलेंडर का दाम में 15 रुपए की बढ़ोतरी हुई थी. इतना ही नहीं जुलाई से लेकर अक्टूबर तक रसोई गैस के सिलेंडर में 90 रुपए की बढ़ोतरी हो चुकी है. रसोई गैस के और कर्मशियल गैस के दाम में बढ़ोतरी होने से आम आदमी की जेब पर ज्यादा असर पड़ने लगा है. वहीं दूसरी तरफ प्रेट्रोल और डीजल के दाम भी आसमान छू रहे है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें