पटना: रेलवे की CBT परीक्षा की दूसरी पाली में पकड़ा गया फर्जी परीक्षार्थी

Smart News Team, Last updated: Fri, 8th Jan 2021, 11:53 PM IST
  • पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि पकड़े गए फर्जी परीक्षार्थी पर कंकड़बाग थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. बता दें कि रेल भर्ती बोर्ड द्वारा गैर तकनीकी पदों के लिए 28 दिसंबर से रेल भर्ती बोर्ड द्वारा आरा, गया व पटना के 35 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा हो रही है.
(प्रतिकात्मक फोटो)

पटना- रेल भर्ती बोर्ड की ओर से कंप्यूटर आधारित परीक्षा यानि सीबीटी परीक्षा की दूसरी पाली में फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया. मामला कंकड़बाग के बहादुरपुर स्थित एक परीक्षा केंद्र का है. आरोपित विक्रम कुमार अशोक नगर नालंदा का रहने वाला है. आरोपित नालंदा के राकेश कुमार के बदले परीक्षा दे रहा था.

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि पकड़े गए फर्जी परीक्षार्थी पर कंकड़बाग थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. बता दें कि रेल भर्ती बोर्ड द्वारा गैर तकनीकी पदों के लिए 28 दिसंबर से रेल भर्ती बोर्ड द्वारा आरा, गया व पटना के 35 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा हो रही है.

सेना में नौकरी दिलाने पर ठगी करने वाले युवक को मिलिट्री इंटेलिजेंस टीम ने दबोचा

बताते चलें कि भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष की ओर से विभिन्न माध्यमों से परीक्षार्थियों से लगातार अपील की जा रही है कि रेलवे की परीक्षा में पास होने के लिए दलाल और जॉब रेकेटियर के चंगुल में न फंसे. लाइव सीसीटीवी सर्विलांस के जरिए सभी परीक्षा केंद्रों की मॉनिटरिंग रेल भर्ती बोर्ड व रेलवे बोर्ड नई दिल्ली के स्तर से हो रही है. साथ ही परीक्षा के बीच में भी बायोमीट्रिक हस्ताक्षर लिए जा रहे हैं. पूर्व में भी इस परीक्षा में पटना के दो केंद्र से दो फर्जी परीक्षार्थी पकड़े जा चुके हैं.

पटना: वाहन चेकिंग के समय छात्र से रुपए मांगने वाला सिपाही पर SSP ने की कार्रवाई

पटना लौटते ही बोले तेजस्वी यादव- गिरेगी नीतीश कुमार की NDA सरकार

पटना: वाहन चेकिंग के समय छात्र से रुपए मांगने वाला सिपाही पर SSP ने की कार्रवाई

बिहारः 9 जनवरी से होंगे 12वीं के प्रैक्टिल एग्जाम, BSEB ने जारी किए एडमिट कार्ड

पटना: दो बार होंगी CBSE प्री-बोर्ड परीक्षा, फेल होने पर नहीं मिलेगा एडमिट कार्ड

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें