कुशेश्वर स्थान से अतिरेक, तारापुर से राजेश को कांग्रेस का टिकट, पप्पू यादव हाथ के साथ

Smart News Team, Last updated: Tue, 5th Oct 2021, 11:50 PM IST
  • बिहार की दो विधानसभा सीट कुशेश्वर स्थान और तारापुर पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. वहीं बिहार के पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव ने कांग्रेस को समर्थन के वादा किया है और राजद से अलग होने के कांग्रेस के फैसले की सराहना की है.
बिहार उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने की उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

पटना. कांग्रेस ने बिहार की दो विधानसभा सीट कुशेश्वर स्थान और तारापुर पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने कुशेश्वर स्थान सीट से कांग्रेस के पूर्व विधायक दल के नेता अशोक कुमार के बेटे अतिरेक कुमार तो तारापुर विधानसभा सीट से राजेश कुमार को उम्मीदवार बनाया है. वहीं कांग्रेस के इस फैसले की पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव ने सराहना की है. इसके साथ ही पप्पू यादव ने कहा है कि कांग्रेस उम्मीदावरों को बिहार उपचुनाव में उनकी पार्टी जीत दिलाने के संघर्ष करेगी. वहीं पप्पू यादव ने कहा कि यह अच्छा है कि कांग्रेस ने डबल स्पीक की पार्टी राजद से अलग हो गई है. अब JAP राज्य में संगठन को मजबूत करने के लिए राहुल गांधी के किसी भी अभियान का समर्थन करेगी.

वहीं अब कुशेश्वरस्थान और तारापुर सीट पर होने वाले उपचुनाव में राजद और कांग्रेस के प्रत्याशी आने से साफ लग रहा है कि बिहार में महागठबंधन में दरार पड़ रही है. इसी बीच बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में बिहार कांग्रेस पार्टी प्रमुख मदन मोहन झा से जब मीडिया ने पूछा कि इस फैसले से कांग्रेस-राजद गठबंधन पर कुछ प्रभाव पड़ेगा या नहीं. इस सवाल पर मनोज झा ने कहा कि पार्टी आलाकमान हमारे गठबंधन के भाग्य पर फैसला करेगा. फिलहाल हमारा ध्यान उपचुनावों पर है.

बिहार उपचुनाव में महागठबंधन दो फाड़ की कगार पर, कांग्रेस बोली- RJD को घमंड हो गया है

इससे पहले राजद नेता तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि कांग्रेस नेताओं को पहले ही बता दिया था कि उनकी पार्टी दोनों सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बता दें राजद ने कुशेश्वरस्थान और तारापुर सीट से अरुण कुमार साह और गणेश भारती को चुनावी मैदान में उतारा है. बता देंकि इन दोनों सीटों पर पिछले चुनाव में राजद ने जीत हासिल की थी लेकिन अब देखना है इन सीटों पर किस पार्टी को जीत मिलेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें