नीतीश चुने गए CM तो कांग्रेस बोली- इस बार रिमोट कंट्रोल BJP के हाथ

Smart News Team, Last updated: Sun, 15th Nov 2020, 4:09 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव में जीत के बाद नीतीश कुमार को एनडीए विधायक दल का नेता चुना गया. इस पर कांग्रेसी नेता तारिक अनवर ने कहा कि नीतीश कुमार सीएम चुन लिए गए लेकिन उनका रिमोट कंट्रोल बीजेपी के पास है.
कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने कहा कि इस बार बीजेपी के पास सीएम नीतीश कुमार का रिमोट कंट्रोल होगा.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में एनडीए की जीत के बाद रविवार को नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुन लिया है. इसी बीच कांग्रेसी नेता तारिक अनवर ने कहा कि नीतीश कुमार मुख्मंत्री के लिए जरूर चुन लिए गए हैं लेकिन इस बार उन्हें कंट्रोल करने का रिमोट किसी और के पास होगा. 

कांग्रेस के तारिक अनवर ने कहा कि पहले नीतीश में एनडीए के एक अच्छे नेता के रूप में उभरे थे लेकिन इस बार ऐसी संभवाना बहुत कम है. भाजपा ने उनको कमजोर करने की कोशिश की है. वो भले ही इस बार एनडीए के नेता और मुख्यमंत्री के लिए चुने गए हों लेकिन किस और के पास उन्हें नियंत्रित करने के लिए किसी और के पास रिमोट होगा.

नीतीश के डिप्टी सीएम की रेस में अब NDA के उपनेता तारकेश्वर सिंह भी शामिल

इससे पहले पटना में शनिवार को मुख्यमंत्री आवास पर एनडीए विधायक दल की संयुक्त बैठक हुई. जिसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए. मीटिंग खत्म होने के बाद राजनाथ सिंह ने एनडीए के विधायक दल के नेता के रूप में नीतीश कुमार की घोषणा की. जिसके बाद नीतीश कुमार सरकार बनाने का दावा पेश करने राजभवन पहुंचे. जल्द ही नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में सातवीं बार शपथ लेंगे. 

नीतीश कैबिनेट का शपथ कल, सरकार बनाने का दावा करने राजभवन गए

इस मीटिंग में सुशील मोदी को एनडीए विधानमंडल का नेता चुना गया है. इसके अलावा कटिहार के विधायक तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया है. वहीं रेणु देवी को बीजेपी विधायक दल का उपनेता चुना गया है. आम तौर पर विधानमंडल के नेता को ही डिप्टी सीएम चुना जाता है लेकिल अभी डिप्टी सीएम के नाम की घोषणा नहीं हुई है. इससे पहले नीतीश कुमार को जदयू विधायक दल का नेता चुना गया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें