कांग्रेस नेता शकील का राजद पर निशाना, BJP के खिलाफ Congress की मुहिम को RJD ने किया कमजोर

Prachi Tandon, Last updated: Mon, 4th Oct 2021, 11:35 PM IST
  • बिहार उपचुनाव में राजद के दोनों सीटों पर प्रत्याशियों के उतारने के बाद से महागठबंधन में रार पड़ती दिखाई दे रही है. आरजेडी के बाद कांग्रेस ने भी दोनों सीटों पर अपने कैंडिडेट्स उतारने की घोषणा कर दी है. उपचुनाव को लेकर RJD की घोषणा के बाद अब कांग्रेस ने भी तीखे पलटवार करने शुरू कर दिए हैं. 
बिहार उपचुनाव को लेकर महागठबंधन टूटा, कांग्रेस और राजद आमने-सामने आईं

पटना. बिहार उपचुनाव की घोषणा के बाद से महागठबंधन में टूट आती नजर आ रही है. उपचुनाव को लेकर राजद और कांग्रेस आमने-सामने आकर खड़ी हो गई हैं. आरजेडी की तरफ से तारापुर और कुश्वेशवर सीटों पर अपने कैंडिडेट्स देने के बाद कांग्रेस भी पलटावर करती दिख रही है. कांग्रेस ने भी सोमवार को घोषणा कर दी है कि दोनों सीटों पर उपचुनाव में वह अपने प्रत्याशी उतारेगी. इसी के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक शकील अहमद ने सोमवार को कहा कि राजद ने भाजपा के खिलाफ कांग्रेस की मुहिम को कमजोर करने की कोशिश की है. आरजेडी ने गठबंधन में होने के बावजूद गलत कदम उठाए हैं. शकील ने इसी के साथ कहा कि कांग्रेस भी अब कुछ फैसला ले सकती है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शखील अहमद ने राजद से दूरी और जदयू से नजदीकी को बढ़ाने के संकेत देते हुए कहा कि नीतीश कुमार के साथ जब हम महागठबंधन में थे तब हमारी जीत का स्ट्राइक रेट काफी अच्छा था. इसी के साथ शकील अहमद ने कहा लेकिन जो लोग खास समीकरण की बात करते हैं उनके समीकरण का क्या हुआ. कांग्रेस नेता से जब जदयू के साथ जाने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होनें जवाद दिया अगर नीतीश कुमार और भाजपा गठबंधन से अलग हो जाएं तो कांग्रेस के दरवाजे उनके लिए खुले हुए हैं. इसी के साथ कांग्रेस नेता शकील ने कहा कि इस पर फैसला नीतीश कुमार को लेना है. 

बिहार में कांग्रेस RJD महागठबंधन टूटा, उपचुनाव में दोनों सीट पर तेजस्वी से लड़ेगी राहुल की पार्टी

पूर्व सांसद रंजीत रंजन ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि सम्मान एकतरफा नहीं होता, दोनों ओर से होना चाहिए. हमारी पार्टी और राहुल गांधी का फोकस हर प्रदेश में सम्मान के साथ उन लोगों को कांग्रेस से जोड़ना हैं जो कांग्रेस को चाहते हैं. लेकिन गठबंधन के कारण हम लोग काफी पीछे हो जाते हैं. रंजीत रंजन ने इसी के साथ कहा कि कांग्रेस से प्यार करने वाले लोग हमारे साथ आगे नहीं बढ़ पाते हैं.  

बिहार उपचुनाव में महागठबंधन दो फाड़ की कगार पर, कांग्रेस बोली- RJD को घमंड हो गया है

कांग्रेस विकास के रास्ते पर कैसे प्रदेश को आगे लेकर जा सकती है इस पर विचार हो रहा है. पूर्व सांसद ने कहा कि हार हो या जीत लेकिन लड़ने का जज्बा कांग्रेस में रहा है. राजनीतिक गलियारों में ऐसी चर्चा है कि जबसे कांग्रेस में कन्हैया कुमार को शामिल किया गया है, राजद नाराज है. इसी को लेकर पूर्व सांसद से सवाल किया गया तो उन्होनें कहा कि 'गठबंधन में किसको आपत्ति है. यह उनकी सोच है. उस पर हमें कुछ नहीं कहना.' 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें