कांग्रेस बोली- नीतीश कुमार करें बिहार के लिए विशेष दर्जे की मांग, विपक्ष है साथ

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Feb 2021, 11:12 PM IST
  • कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राज्य के विकास के लिए विशेष राज्य के दर्दे की मांग करने की अपील की है. साथ ही विपक्ष के साथ का भी भरोसा दिलाया है. साथ ही तारिक अनवार ने किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार पर भी हमला बोला है.
कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने सीएम नीतीश कुमार से बिहार के विकास के लिए विशेष राज्य के दर्ज की मांग करने की अपील की है

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने बिहार के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांगो को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर बड़ा बयान दिया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तारिक अनवर ने कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के विकास के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग करें. इस बात पर विपक्ष पहले भी साथ था आज भी साथ है. तारिक अनवर ने निशाना साधते हुए कहा कि आंदोलन की उपज नीतीश कुमार आज आंदोलनकारियों का ही अधिकार छीनने का निर्देश दे रहे हैं. तारिक अनवर ने कहा कि किसान आंदोलन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय बन गया हैं. केंद्र सरकार ने अगर किसानों की मांग नहीं मानी तो विदेशों की भारत में जो फजीहत होगी उसके जिम्मेदार खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे.

तारिक अनवर ने सोमवरा को पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि केंद्र सरकार जल्द तीनों नए कृषि कानूनों को निरस्त कर देना चाहिए. सरकार किसानों के साथ बैठकर बात करें. बालहठ जैसा व्यवहार ठीक नहीं है. किसानों से किसी विदेशी की तरह व्यवहार किया जा रहा. किसानों की राह में कहीं कांटे तो कहीं दीवारे बिछाने का काम सरकार की ओर से किया जा रहा है. आंदोलन को जितना बदनाम करेंगे विदेशों में सरकार की उतनी ही फजीहत होगी. नए कृषि कानूनों का उद्देश्य किसानों को नहीं बड़े घरानों को मजबूत करना है.

JDU मानें या नहीं, चिराग ने फिर LJP को NDA के साथ बताया, PM मोदी को लेकर बोले..

कांग्रेस नेता ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार विपक्ष के साथ की मांग कर रहे हैं. सत्ता में आते ही सीएम ने कहा कि विशेष दर्जे के बिना बिहार का विकास नहीं होगा. विपक्ष ने भी उनकी बात का समर्थन किया. आज तो केंद्र में भी उनके समर्थन वाली सरकार है. बिहार के विकास के लिए विशेष राज्य के दर्ज की मांग करें विपक्ष पूरी तरह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ है. सीएम खुद जेपी आंदोलन की उपज हैं और अब आंदोलन पर बंदिश लगा रहे हैं.

जवान-किसान की बात करने वाले राहुल ने सर्जिकल स्ट्राइक पर उठाया था सवाल:नंद किशोर

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें