महागठबंधन में सम्मानजनक सीट मिलने पर ही तेजस्वी को मानेंगे CM उम्मीदवार:कांग्रेस

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Sep 2020, 7:27 PM IST
  • कांग्रेस के साथ अगर सम्माजनक समझौता नहीं होता है तो हम सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय  ने कहा कि पिछले चुनाव में जितनी सीटें मिली थीं उससे ज्यादा ही सीटों पर बात बनेगी.
कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय 

पटना. बिहार विधानसभा के चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय आरजेडी और तेजस्वी यादव को लेकर ब्यान दिया है. बिहार कांग्रेस का मानना है कि आरजेडी बड़ी पार्टी है इसलिए तेजस्वी यादव को गठबंधन में सीएम उम्मीदवार हो सकते हैं. लेकिन बिहार में कांग्रेस के साथ अगर सम्माजनक समझौता नहीं होता है तो हम सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवारों की सूची भी तैयार है. लोगों में हमारा विश्वास बढ़ा है और जनाधार वापस लौटा है.

पटना के सदाकत आश्रम में पत्रकारों से बात करते हुए अविनाश पांडेय ने कहा कहा कि पार्टी चुनाव जीतने वाले उम्मीदवार को ही मैदान में उतारेगी. उम्मीदवारों का चयन पार्टी के प्रति कार्यकर्ता का समर्पण और निष्ठा होगा.  जिन्होंने पार्टी के लिए दिन-रात पार्टी के लिए मेहनत की है उन्हें ही हर हाल में प्राथमिकता मिलेगी. सीट शेयरिंग के सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि कितनी सीटें पार्टी को मिलेंगी और कितनी पर कांग्रेस समझौता कर सकती है इस मामला पार्टी पर प्रदेश अध्यक्ष और राज्य प्रभारी को तय करना है. लेकिन इतना तो तय है कि पिछले चुनाव में जितनी सीटें मिली थीं, उससे ज्यादा ही सीटों पर बात बनेगी. उपेन्द्र कुशवाहा के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि भाजपा विरोधी ताकतें एकजुट हों.

डिजिटल रैली के खिलाफ पटना हाईकोर्ट में PIL दाखिल करेगी पप्पू यादव की जाप

अविनाश पांडेय ने इस बार के बिहार चुनाव पर कहा कि यह चुनाव पूरे देश के लोगों के लिए बड़ा संदेश होगा. हमारा मकसद पूरी ताकत से एनडीए को यहां से उखाड़ फेकना है. कांग्रेस भाजपा विरोध का नेतृत्व देशस्तर पर करती है. गठबंधन हुआ तो जिन सीटों पर हमारे उम्मीदवार हेांगे, वहां तो हम लड़ेंगे ही, इसके अलावा दूसरी सीटों पर हमारी तैयारी सहयोगी दल के उम्मीदवारों के काम आएगी. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें